अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में लगेगी विकासात्मक प्रदर्शनीएडीएम ने ली स्टॉल आबंटन उपसमिति की बैठक

मंडी, 15 फरवरी । मंडी में अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव-2024 के अवसर पर पड्डल मैदान में विभिन्न विभागों की विकासात्मक प्रदर्शनी लगाई जाएगी । प्रदर्शनी को लेकर पड्डल मैदान में विभागों को स्टॉल आबंटित करने के लिए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डॉ. मदन कुमार (एडीएम) ने गुरुवार को स्टॉल आबंटन उपसमिति की बैठक ली। जिला परिषद सभागार में हुई इस बैठक में एडीएम ने अधिकारियों को मेले में विभागीय प्रदर्शनी लगाने के संबंध में स्थान की आवश्यकता को लेकर 26 फरवरी तक अवगत कराने के निर्देश दिए ताकि समय रहते स्टॉल आबंटन की उचित व्यवस्था की जा सके।
 डॉ. मदन कुमार ने कहा कि मेले में पड्डल में विभागों की विकासात्मक गतिविधियों की प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को सरकार के जनहित के कार्यक्रमों तथा कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिलेगी। उन्हें योजनाओं का लाभ प्राप्त करने की प्रक्रिया से भी अवगत कराया जाएगा, जिससे लोगों की मदद होगी।


एडीएम ने निर्देश दिए कि जिन विभागों तथा संगठनों की शिवरात्रि महोत्सव-2023 में आबंटित स्टॉल की अदायगी शेष है, वे जल्द से जल्द बकाया राशि जमा करवाना सुनिश्चित करें। उन्हें पुरानी राशि के भुगतान के बाद ही इस बार महोत्सव में दिए जाएंगे।
उन्होंने बैठक में नगर निगम के अधिकारियों को मेले के दौरान आयोजन स्थल पर साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित कराने को भी कहा। उन्होंने महोत्सव के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित बनाए रखने के लिए उचित  कदम उठाने को कहा। उन्होंने मेला स्थल पर पानी की उचित निकासी के लिए भी आवश्यक पग उठाने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला पंचायत अधिकारी अंचित डोगरा समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।