असफल बोर्ड प्रबंधक बर्ग के खिलाफ जोरदार धरना प्रदर्शन

जोगिंदर नगर जतिन लटावा

हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद तकनीकी कर्मचारी संघ इकाई विद्युत मण्डल जोगिंदर नगर के कर्मचारियों एवं पेंशन भोगियों ने विद्युत मण्डल परिसर में दोपहर एक बजे से दो बजे के बीच अभी तक वेतन व पेंशन की अदायगी न करने में असफल बोर्ड प्रबंधक बर्ग के खिलाफ जोरदार धरना प्रदर्शन किया तथा बोर्ड के लचर कार्यप्रणाली की भर्त्सना की । कर्मचारियों को संबोधित करते हुए श्री दुनी चंद ठाकुर ( मुख्य सलाहकार तकनीकी कर्मचारी संघ) ने कहा कि 52 साल के इतिहास में पहली बार कर्मचारी एवं पेंशनधारक वेतन अदायगी से महरूम हुए हैं । विद्युत परिषद् की माली हालत को इस दयनीय स्थिति में पहुंचाने के लिए मात्र और मात्र बोर्ड प्रबंधन ही कसूरवार हैं ।
उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रबन्ध निदेशक के पास एक से अधिक विभागों का प्रभार है इसलिए कारगार ढंग से बिजली बोर्ड के कार्यालयों को पर्याप्त समय नहीं दे पा रहे हैं ।
कोशाध्यक्ष पेंशन फॉर्म के अध्यक्ष कांशी राम ने कहा कि पिछले आठ नौ महीनों से सेवानिवृत कर्मचारियों को अभी तक उन के देय वित्तीय लाभ नहीं दिए गए हैं वहीं दूसरी तरफ बिजली बोर्ड के सेवारत व पैंशन भोगियों को छठे वेतन आयोग के लाभों से वंचित रखा है । उन्होंने बिजली बोर्ड में कार्यरत कर्मचारियों को हिमाचल प्रदेश सरकार के कर्मचारियों की तर्ज पर पुरानी पेंशन शीघ्र लागू करने की मांग की । उन्होंने फील्ड में कार्यरत कर्मचारियों को पूर्व की भांति टी ए बिल का दायरा आठ किलोमीटर या वाहन भत्ता देने की मांग दोहराई ।
श्री दुनी चन्द ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने उभभोक्ताओं को 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली की सुविधा के एवज में देय सब्सिडी की रकम को तुरंत बोर्ड को जारी किया जाए ताकि बिजली बोर्ड को आर्थिक तंगहाली से उबारा जा सके ।
कर्मचारियों को श्री प्रताप सिंह (इकाई एवं जिला सचिव), श्री शंभू राम ठाकुर (इकाई प्रधान) , श्री सुरेन्द्र पराशर, श्री कांशी राम ( कोषाध्यक्ष पेंशन फार्म ), श्री चंदन सिंह ठाकुर इत्यादि ने संबोधित किया ।