आईटीआई जोगिन्दर नगर के अनुदेशक एनआईटी हमीरपुर में ले रहे हैं अल्प अवधि प्रशिक्षणउन्नत शैक्षणिक प्रथाओं और शिक्षण उत्कृष्टता पर तकनीकी शिक्षा निदेशालय द्वारा प्रायोजित है यह 5 दिवसीय प्रशिक्षण

जोगिन्दर नगर, 14 फरवरी: राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) जोगिन्दर नगर के अनुदेशक ‘उन्नत शैक्षणिक प्रथाओं और शिक्षण उत्कृष्टता’ विषय पर 5 दिवसीय अल्प अवधि प्रशिक्षण कार्यक्रम (एसटीटीपी) में भाग ले रहे हैं। 12 फरवरी से शुरू हुआ यह कार्यक्रम आगामी 16 फरवरी तक जारी रहेगा। इस अल्प अवधि प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभांरभ एनआईटी हमीरपुर के निदेशक प्रो. एच.एम.सूर्यवंशी ने किया है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए आईटीआई जोगिन्दर नगर की प्रधानाचार्य इंजीनियर प्रवीण कुमारी ने बताया कि तकनीकी निदेशालय सुंदरनगर द्वारा प्रायोजित यह पांच दिवसीय अल्प अवधि प्रशिक्षण कार्यक्रम (एसटीटीपी)  आईटीआई जोगिन्दर नगर

के अनुदेशकों के लिए आयोजित किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान एनआईटी हमीरपुर के विभिन्न विषय विशेषज्ञ अत्यधिक प्रासंगिक विषयों पर नवीनतम विकास संबंधी जानकारी उपलब्ध करवाने के साथ-साथ शैक्षणिक प्रथाओं और शिक्षण कौशल को बेहतर बनाने को लेकर प्रशिक्षण प्रदान करेंगे।
उन्होंने बताया कि इस अल्प अवधि प्रशिक्षण कार्यक्रम (एसटीटीपी) का उद्देश्य अनुदेशकों के ज्ञान को उन्नत करना है तथा नवीनतम शिक्षण और संचार पद्धतियों से परिचित कराना है। इससे अनुदेशकों को आईटीआई में प्रशिक्षण हासिल करने वाले प्रशिक्षणार्थियों को वर्तमान समय की जरूरतों के आधार पर गुणात्मक एवं आधुनिक शिक्षण प्रदान में मदद मिलेगी।