आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निदान करने पर रहेगा विशेष फोक्स: डीसी     बोले, सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का सफल क्रियान्वयन होगा सुनिश्चित

उपायुक्त कार्यालय परिसर में मीडिया के साथ किया संवाद      
     धर्मशाला, 14 फरवरी। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि कांगड़ा जिला में आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित समाधान सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी ताकि लोगों को बार-बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ें। बुधवार को उपायुक्त कार्यालय परिसर के सभागार में मीडिया से संवाद के दौरान उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि जिला में सरकार की सभी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन तथा इन योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों की टीम के साथ पूरी कर्तव्यनिष्ठा एवं तत्परता के साथ कार्य करेंगे।


    उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिए सभी विभागों के आपसी समन्वय तथा लोगों की सहभागिता के साथ जिला भर में अभियान आरंभ किया जाएगा इसके अतिरिक्त खेल गतिविधियों तथा हर स्तर पर ज्यादा से ज्यादा पुस्तकालय खुलवाने पर भी विशेष बल दिया जाएगा ताकि युवा पीढ़ी नशे से दूर रह सके। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि कांगड़ा जिला में टूरिज्म गतिविधियों को बढ़ावा देने तथा शक्तिपीठों में श्रद्वालुओं को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए भी प्लान तैयार किया जाएगा। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि जिला में पहले से चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों को भी तत्परता के साथ

आगे बढ़ाया जाएगा ताकि विकास को गति मिल सके। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की नियमित तौर पर समीक्षा भी की जाएगी।


गौरतलब है कि वर्ष 2013 बैच के हिमाचल काडर के आईएएस अधिकारी हेमराज बैरवा ने हाल ही में कांगड़ा जिला के उपायुक्त के रूप में कार्यभार संभाला है। हेमराज बैरवा ने इससे पहले हमीरपुर में बतौर उपायुक्त अपनी सेवाएं दी हैं।    
    मूलतः राजस्थान के जिला दौसा के निवासी तथा जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र रहे हेमराज बैरवा ने भारत के प्रतिष्ठित संस्थान आईआईटी कानपुर से कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग में बीटेक की है। उन्होंने हिमाचल में मंडी जिले के पधर उपमंडल में एसडीएम के रूप में अपनी सेवाएं आरंभ की थीं। इसके बाद इन्होंने एसडीएम मनाली, एडीसी चंबा, विशेष सचिव ऊर्जा एवं बहुउद्देश्यीय परियोजनाएं, विशेष सचिव शिक्षा, निदेशक युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, उपायुक्त किन्नौर और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन डायरेक्टर जैसे कई महत्वपूर्ण पदों पर सराहनीय कार्य किया।