एसडीएम ने किया वर्षा प्रभावित कशीरी गाँव का दौरा

एसडीएम ने किया वर्षा प्रभावित कशीरी गाँव का दौरा

एसडीएम ने किया वर्षा प्रभावित कशीरी गाँव का दौरा

चल रहे राहत एवं पुनर्वास कार्यों कि समीक्षा की

जोगिंदर नगर जतिन लटावा

लड़भडोल 12 सितम्बर – एसडीएम जोगिंदर नगर कृष्ण कुमार शर्मा ने आज उपमंडल की तहसील लड़भडोल की ग्राम पंचायत दलेड के वर्षा प्रभावित कशीरी गाँव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वर्षा प्रभावित परिवारों के सदस्यों से बातचीत की तथा अब तक राहत एवं पुनर्वास के लिए उठाये गए कदमों की जानकारी ली। इस दौरान नायब तहसीलदार लड़भडोल अमर नाथ कौशल तथा राजस्व एवं ग्रामीण विकास विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे।

उन्होंने वर्षा प्रभावित परिवारजनों को भरोसा दिलाया कि सरकार के निर्देशानुसार उनके राहत एवं पुनर्वास के लिए जोगिंदर नगर प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्षा से प्रभावित घरों की सुरक्षा हेतु मनरेगा के माध्यम से सुरक्षा दीवार, ड्रेन इत्यादि कार्यों के लिए शेल्फ डाल दिए गए है तथा जल्द ही इन कार्यों को शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग के कर्मचारियों को वर्षा प्रभावित परिवारों की मांग पर उन्हें प्राथमिकता के आधार पर मनरेगा के तहत रोजगार मुहैया कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी प्रभावित परिवारों को भरोसा दिलाया कि प्रदेश सरकार के निर्देशों के तहत स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद के लिए तैयार खड़ा है तथा जरूरत पड़ने पर वे सीधे उनसे सम्पर्क कर सकते है। इसके बाद उन्होंने ग्राम पंचायत कथोण में वर्षा प्रभावित कुलदीप चंद के मकान का भी जायजा लिया तथा सरकार की ओर से मिलने वाली हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।