कोई भी पात्र दिव्यांगजन मताधिकार से न रहे वंचित-कृष्ण कुमार शर्मा

सुगम निर्वाचन हेतु विधानसभा क्षेत्र निगरानी समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोले निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी
जोगिन्दर नगर, 01 दिसम्बर-निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर कृष्ण कुमार शर्मा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र से कोई भी पात्र दिव्यांगजन मताधिकार से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने ऐसे सभी पात्र लोगों की पहचान कर उन्हें फोटोयुक्त मतदाता सूची में शामिल करने के भी निर्देश दिये। एसडीएम आज जोगिन्दर नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से सुगम निर्वाचन हेतु गठित विधानसभा क्षेत्र निगरानी समिति (एसीएमसीएसी) की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।


उन्होने कहा कि वर्तमान में जोगिन्दर नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल 816 दिव्यांग मतदाता पंजीकृत हैं जिनमें से 527 पुरुष तथा 289 महिला मतदाता शामिल हैं। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सभी पात्र दिव्यांगजनों की पहचान कर मतदाता सूची में शामिल करने के भी निर्देश दिये ताकि कोई भी पात्र दिव्यांगजन मताधिकार से वंचित न रहे।
एसडीएम ने समिति को आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सभी मतदान केंद्रों में दिव्यांग मतदाताओं की दृष्टि से सभी आवश्यक प्रबंध एवं सुविधाएं जुटाने को भी कहा ताकि मतदान के समय उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने व ले जाने की अन्य सुविधाओं को समय रहते जुटाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। साथ ही समिति को दिव्यांग मतदाताओं की दृष्टि से सभी मतदान केंद्रों का समयबद्ध निरीक्षण कर विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिये।
बैठक में समिति के सदस्य सचिव एवं तहसील कल्याण अधिकारी चंदन वीर सिंह, सदस्य एपीआरओ राजेश जसवाल, खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी द्रंग एक मनोरमा देवी, चौंतड़ा दो स्थित लडभड़ोल श्याम लाल, चौंतड़ा एक स्थित चौंतड़ा राजू राम तथा चुनाव सहायक मोहन लाल मौजूद रहे।