खेल प्रतियोगिताओं तथा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का समापन

खेल प्रतियोगिताओं तथा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का समापन

खेल प्रतियोगिताओं तथा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का समापन
मंडी, 21 मार्च । नेहरू युवा केंद्र मंडी द्वारा हैप्पी यंग आईटीआई सुंदरनगर में आयोजित दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता तथा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आज सम्पन्न हो गया।
प्रतियोगिता में कबड्डी, वॉलीबॉल, बैडमिंटन तथा खो-खो प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसके अलावा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत पोस्टर मेकिंग  एवं मतदाता जागरूकता रैली  का भी आयोजन किया गया । युवाओं को मतदान के महत्व बारे  अवगत कराया गया।


समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उप निदेशक, सूचना एवं जन संपर्क, मंजुला कुमारी ने युवाओं को जीवन में खेलों के महत्व तथा मतदान के महत्व के बारे विस्तार से जानकारी  प्रदान की । कहा कि खेल गतिविधियों से शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के साथ ही अनुशासित जीवन जीने की प्रेरणा भी मिलती है। उन्होंने युवाओं से अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में दोहन करने तथा  नशे से दूर रहने की अपील की।
जिला युवा अधिकारी कुमारी भारती  ने विभाग द्वारा युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक किया।
इस अवसर पर हैप्पी यंग आईटीआई के प्रधानाचार्य कुनाल शर्मा ने कार्यक्रम आयोजन के लिए विभाग का आभार व्यक्त किया। तथा कहा कि इस प्रकार की खेल प्रतिस्पर्धा विद्यार्थियों के सार्वभौमिक विकास के लिए नितांत आवश्यक है।
कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार भी वितरित किए गए।