गांव और गरीब का विकास मेरी प्राथमिकता गरीब परिवारों पर खर्च होंगे 60 लाख रुपए आर.एस बाली : नगरोटा

17 जनवरी, नगरोटा। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में नगरोटा विधानसभा क्षेत्र के गांव और गरीब का विकास करना मेरा प्रथम कर्तव्य है यह बात हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट रैंक) आर.एस. बाली ने नगरोटा आईपीएच रेस्ट हाउस में अधिकारियों संग समीक्षा बैठक लेते समय कही।
उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव और गरीब के विकास कार्यो में किसी भी तरह की कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उन्होंने कहा विधानसभा क्षेत्र में बड़े विकास कार्यो के साथ-साथ गांव और गरीबों तक विकास पहुंचाना सबसे महत्वपूर्ण कार्य है ताकि प्रत्येक व्यक्ति तक सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं पहुंचाई जा सके।
गांव और गरीब की समस्याओं को जानने के लिए उन्होंने पंचायत संवाद कार्यक्रम शुरू किया है जिसके अंतर्गत आर.एस बाली अपनी विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक पंचायत के ग्रामीणों से पंचायत वार मिल रहे हैं और उनकी प्राथमिक समस्याओं के बारे में जानकारी ले रहे हैं।


उन्होंने कहा पंचायत वार गांव की समस्याओं के आधार पर गांव के लिए विकास कार्य शुरू किए गए हैं।
अधिकारियों के साथ इस समीक्षा बैठक में उन्होंने पंचायत के इन कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।
उन्होंने प्रत्येक गांव के अति निर्धन परिवारों के सदस्य को रोजगार के अवसर देने के कार्य को भी प्रमुखता में लिया है ताकि इन परिवारों का जीवन बेहतर हो सके।
उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को उसके उचित हकदार तक पहुंचना हमारा प्रथम लक्ष्य होना चाहिए।
आर.एस बाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली प्रत्येक पंचायत को 1 लाख रुपये अति निर्धन परिवारों के विकास पर कर खर्च करने के लिए दे रहे हैं। इस तरह लगभग 60 लाख रुपए की राशि अति निर्धन परिवारों के विकास पर खर्च होगी। इसके अतिरिक्त प्रत्येक पंचायत की प्राथमिकताओं के आधार पर उनके लिए विकास कार्य भी शुरू कर दिए गए हैं।

इस अवसर पर एसडीएम मुनीष शर्मा, बीडीओ राजेश सिंह, एक्शन पीडब्ल्यूडी सुरेश वालिया, एक्शन आईपीएच विवेक ठाकुर, एक्शन बिजली विभाग कमल चैधरी,तहसीलदार शिखा राणा, एसडीओ माया दास, ई ओ कंचन बाला और ग्रामीण मौजूद रहे।