ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि विधायक केवल पठानिया के प्रयासों से ही शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में बीडीओ कार्यालय का नया भवन स्वीकृत हुआ।

यह भवन रिकॉर्ड समय में बनकर तैयार होगा, ताकि स्थानीय निवासियों को इसका भरपूर लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों का निर्माण कॉरपोरेट सेक्टर की तर्ज पर किया जा रहा है, ताकि कर्मचारियों को कार्यालय में बेहतर कार्य परिवेश मिल सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने पंचायत घरों के निर्माण के लिए मिलने वाली राशि को बढ़ाकर 1.14 करोड़ रुपए किया है। इसके साथ ही आपदा में लोगों को राहत प्रदान करने के लिए उनके विभाग ने 1085 करोड़ रुपए मनरेगा के माध्यम से स्वीकृत किए हैं।


शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने रैत में बीडीओ भवन का शिलान्यास करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने आपदा के दौरान ग्राउंड जीरो पर रहकर एक-एक प्रभावित घर का दौरा किया और लोगों का दर्द जाना। यही नहीं अपनी जिंदगी भर की कमाई के 51 लाख रुपए आपदा राहत कोष के लिए दान किए, ताकि प्रभावितों की उचित मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार जन कल्याण की भावना से प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा विधानसभा के भीतर और बाहर अपने दायित्व का निर्वहन करने में विफल रही है।
इससे पूर्व शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया। सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के कलाकारों ने इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (सूचना प्रौद्योगिकी एवं नवाचार) गोकुल बुटेल, कांगड़ा सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष देवेंद्र श्याम, ओएसडी रितेश कपरेट, सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग प्रियतु मंडल, उपायुक्त डा. निपुण जिंदल, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।