जनमानस तक जानकारी पहुंचाने में मीडिया की भूमिका अहम : किशोरी लाल

प्रदेश को मुख्यमंत्री ने दिया जनप्रिय बजट, हर वर्ग का रखा गया ध्यान

बैजनाथ, 18 फ़रवरी : –  मुख्य संसदीय सचिव , कृषि ,पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, किशोरी लाल ने बैजनाथ प्रेस क्लब के कार्यालय का शुभारंभ किया।
सीपीएस ने कहा की सरकार की योजनाओं, कार्यक्रमों और नीतियों को आम आदमी तक पहुँचाने में मीडिया की भूमिका अहम रहती है, जबकि मीडिया के माध्यम से सरकार और प्रशासन को कमियों का भी पता चलता है । उन्होंने कहा कि मीडिया सरकार और आम जनमानस के मध्य सेतु का कार्य करता है। उन्होंने कहा कि सूचनाओं की जानकारी की अतिरिक्त समाज को जागरूक करने में भी मीडिया की भूमिका अग्रणी रहती है । उन्होंने कहा कि बैजनाथ मीडिया का हमेशा सरकार की योजनाओं को आम आदमी तक पहुँचाने के लिए सक्रिय सहयोग मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि मीडिया सरकार के अच्छे कार्यों को प्रमुखता से लोगों तो पहुँचाए और जिस क्षेत्र में कोई कमी है इसे भी उजागर किया जाए ताकि सरकार तक पहुँच सके।


किशोरी ने कहा कि बैजनाथ प्रेस क्लब के सदस्यों की भवन के लिये काफ़ी पुरानी माँग रही है जिसे पूरा करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने इस भवन के लिए फ़र्नीचर इत्यादि के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने का  आश्वासन दिया ।
सीपीएस ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खु ने प्रदेश में लोक लुभावना बजट किया है और इस बजट से प्रदेश आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया और प्रदेश में कोई अतिरिक्त कर नहीं लगाया गया है । उन्होंने कहा कि बजट में प्रदेश के लाखों कर्मचारीयों, पेन्शनरस को करोड़ों के लम्बित लाभ जारी कर राहत का प्रयास किया गया है । उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों को राहत देने किए बजट में प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल, देश का ऐसा पहला राज्य बनेगा जो पशुपालकों को दूध पर समर्थन मूल्य देगा । उन्होंने कहा कि किसानों को प्राकृतिक खेती की ओर प्रोत्साहित करने के भी बजट में प्रावधान किया गया है ।


    सीपीएस ने कहा कि बैजनाथ में भी कूड़े के स्थाई समाधानन के लिये कूड़ा सयंत्र स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खीर गंगा घाट का सौंदर्यीकरण और साथ लगते टापू को भी विकसित किया जायेगा।
      इससे पहले बैजनाथ प्रेस क्लब के अध्यक्ष भूपिंदर बहल (जानी खान) ने मुख्यतिथि का स्वागत किया और सीपीएस का प्रेस क्लब के भवन उपलब्ध करवाने के लिये आभार प्रकट किया।
कार्यक्रम में प्रदेश एससी सेल के उपाध्यक्ष रविंदर बिट्टू, नगर पंचायत की अध्यक्ष काँता देवी , उपाध्यक्ष वेदना देवी ,  पार्षद चम्पा चौधरी, रमेश चड्ढा, मिलाप राणा, पृथ्वी करोटी, राजिंदर परमार , बालकृष्ण बंटी, रोहित ज़म्वाल, प्रेस क्लब के महासचिव विराज सूद सहित बैजनाथ प्रेस क्लब के सदस्य और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।