जोगिन्दर नगर में नुक्कड़ नाटक व गीत-संगीत के माध्यम से नशे के प्रति दिया जागरूकता का संदेश

जोगिन्दर नगर में नुक्कड़ नाटक व गीत-संगीत के माध्यम से नशे के प्रति दिया जागरूकता का संदेश नशे के प्रति सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सौजन्य से जालपा कला मंच के कलाकारों ने जगाई अलख

जोगिन्दर नगर में नुक्कड़ नाटक व गीत-संगीत के माध्यम से नशे के प्रति दिया जागरूकता का संदेश
नशे के प्रति सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सौजन्य से जालपा कला मंच के कलाकारों ने जगाई अलख

जोगिन्दर नगर, 29 फरवर-सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग जिला मंडी के सौजन्य से आज जोगिन्दर नगर में गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक किया गया। जालपा कला मंच बल्ह के कलाकारों ने लोगों का मनोरंजन करते हुए नशे के प्रति जागरूकता का संदेश दिया।


इस बारे जानकारी देते हुए तहसील कल्याण अधिकारी जोगिन्दर नगर चंदनवीर सिंह ने बताया कि विभाग के सौजन्य से आज जोगिन्दर नगर स्थित पुराने मेला मैदान में जालपा कला मंच बल्ह के कलाकारों ने गीत, संगीत व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक किया। कलाकारों ने गीतों के माध्यम से जहां उपस्थित स्थानीय लोगों का मनोरंजन किया तो वहीं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नशा सेवन के दुष्प्रभावों बारे लोगों को जागरूकता का संदेश दिया।


कलाकारों ने नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूकता का संदेश देते हुए बताया कि नशे के सेवन से न केवल नशा करने वाला व्यक्ति प्रभावित होता है बल्कि इसके दुष्परिणाम पूरे परिवार को झेलने पड़ते हैं। नशे के सेवन से न केवल व्यक्ति शारीरिक व आर्थिक तौर पर कमजोर होता है बल्कि पीडि़त व्यक्ति के साथ-साथ परिवार के मानसिक स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है।


कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से हमारे समाज में व्याप्त तरह-तरह के नशीले पदार्थों बारे भी बताया तथा इनके सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति लोगों को जागरूकता का भी संदेश दिया गया। साथ ही लोगों से नशीले पदार्थों के इस्तेमाल से बचने तथा दूसरे लोगों को भी जागरूक करने का भी आह्वान किया।