जोगिन्दर नगर मेला का उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन करेंगे शुभारंभ, अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा करेंगे समापन

जोगिन्दर नगर मेला का उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन करेंगे शुभारंभ, अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा करेंगे समापन

जोगिन्दर नगर मेला का उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन करेंगे शुभारंभ, अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा करेंगे समापन

एक से पांच अप्रैल तक आयोजित होने जा रहा है राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला जोगिन्दर नगर

जोगिंदर नगर जतिन लटावा

जोगिन्दर नगर, 31 मार्च- एक से पांच अप्रैल तक आयोजित होने जा रहे राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला जोगिन्दर नगर का शुभारंभ एक अप्रैल को उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन करेंगे जबकि पांच अप्रैल को अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा समापन करेंगे। इसके अलावा 4 अप्रैल को चौथी सांस्कृतिक संध्या में हिमाचल प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी मनीष गर्ग बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे।


मेला आयोजन को लेकर मीडिया कर्मियों के साथ आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर मनीश चौधरी ने बताया कि एक अप्रैल को पूजनीय देवी देवताओं की भव्य शोभायात्रा की अगुवाई के उपरांत मेला मैदान में उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन मेला का शुभारंभ करेंगे। जबकि पांच अप्रैल को मेले का समापन अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा पूजनीय देवी देवताओं की शोभायात्रा की अगुवाई के उपरान्त मेला मैदान जोगिन्दर नगर में करेंगे। उन्होने बताया कि इस बार मेला समिति ने मेले में भाग लेने के लिये लगभग एक सौ देवी-देवताओं को निमंत्रण दिया है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मेले को पूरी धार्मिक श्रद्धा व परंपरा के साथ मनाया जाएगा तथा पहली व पांच अप्रैल को देवी देवताओं की भव्य जलेब निकाली जाएगी।

नितिन शर्मा, कुमार साहिल, अनुज शर्मा, अरविंद राजपूत, ईशांत व ममता भारद्वाज मेले में मचाएंगे धमाल

एसडीएम ने बताया कि मेले के दौरान आयोजित होने वाली चार सांस्कृतिक संध्याओं में नितिन शर्मा, कुमार साहिल, अनुज शर्मा, अरविंद राजपूत, गौरव कौंडल, किशन वर्मा, रमेश ठाकुर, हिमाचली जोड़ी, ममता भारद्वाज व ईशांत भारद्वाज लोगों को नचाएंगे। इसके अलावा अन्य व स्थानीय कलाकार भी लोगों का खूब मनोरंजन करेंगे। उन्होंने बताया कि ऑडिशन में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्थानीय व अन्य कलाकारों को मंच प्रदान करने का मेला समिति ने पूरा प्रयास किया है।
उन्होने बताया कि मेले के दौरान महिलाओं के लिए विभिन्न खेल व सांस्कृतिक स्पर्धाएं भी आयोजित की जा रही हैं जिनमें रंगोली, रस्साकशी, मटका फोड़, मटका दौड़, म्यूजिकल चेयर रेस, समूह गायन एवं लोकनृत्य प्रमुख हैं। उन्होंने बताया कि रंगोली प्रतियोगिता का मुख्य थीम मतदाता जागरूकता रखा गया है। इसके अलावा रन फॉर डेमोक्रेसी थीम के तहत मैराथन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त मेले के दौरान हर वर्ष की भांति कुश्ती, खेलकूद इत्यादि प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही हैं।
मनीश चौधरी ने बताया कि मेले के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिये पर्याप्त सुरक्षा कर्मियों की भी तैनाती रहेगी। इसके अतिरिक्त मेले को विभिन्न सेक्टरों में विभाजित कर सेक्टर मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे।

मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित होगी नारा लेखन प्रतियोगिता

उन्होंने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत मतदाता जागरूकता के लिए नारा लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता को दो वर्ग में करवाया जाएगा। पहले वर्ग में 18 से 20 वर्ष आयु वर्ग के मतदाता शामिल हो सकते हैं जबकि दूसरे वर्ग में 20 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी मतदाता भाग ले सकता है। उन्होंने बताया दोनों वर्ग में पहले दो बेहतरीन नारा लिखने वालों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस संबंध में पंजीकरण करवाने के लिए जल्द एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया जाएगा।
इस अवसर पर तहसीलदार जोगिन्दर नगर डॉ. मुकुल शर्मा, नायब तहसीलदार प्रिंस धीमान व विनय भी मौजूद रहे।