‘‘जोगेंद्रनगर में नशा माफिया के खिलाफ बजा बिगुल, अब हर घर से दूर होगा नशा‘‘

-रोटरी क्लब जोगेंद्रनगर की पहल में पुलिस, प्रशासन के साथ उपमंडल के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने एंटी ड्रग्स कार रैली निकालकर अवैध नशे के खिलाफ शुरू किया बड़ा अभियान।

–कार्यक्रम के मुख्यातिथी डॉ मुकुल शर्मा बोले नशे से दूर रहकर ही युवा कर सकते हैं देश व प्रदेश का नाम रोशन।

जोगेंद्रनगर जतिन लटावा

मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में नशा माफिया के खिलाफ बिगुल बज गया है। अब हर घर से नशा दूर होगा। शुक्रवार को रोटरी क्लब जोगेंद्रनगर की इस अनूठी पहल में पुलिस प्रशासन के साथ उपमंडल के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने एंटी ड्रग्स कार रैली निकालकर इस अभियान का आगाज भी किया। कार्यकारी एसडीएम डॉ मुकुल अनिल शर्मा ने उपमंडल में शुरू हुए इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि नशा आज हमारे देश व प्रदेश की बहुत बड़ी समस्या है। जिससे हमारा युवा वर्ग प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रहकर खेलों की ओर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। खेलों से न केवल वे नशे से दूर रहेंगे बल्कि अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़कर सशक्त देश, प्रदेश व समाज का निर्माण करने में सक्षम होंगे । शुक्रवार को कार्यकारी एसडीएम ने रोटरी क्लब के द्वारा आयोजित की गई एंटी ड्रग्स कार रैली को एक सराहनीय कदम करार दिया और पुलिस प्रशासन से मिलने वाले हर सहयोग का भरोसा भी दिलाया। एंटी ड्रग्स कार रैली में मौजूद न्यू क्रिसेंट स्कूल के प्रबंध निदेशक विजय शर्मा, दयानंद भारतीय पब्लिक स्कूल प्रबंधन के महासचिव विजय जम्वाल, आईटीआई डोहग की प्राचार्य

इंजीनियर नवीन ने एंटी ड्रग्स रैली में हिस्सा लेकर इस मुहिम की सराहना की। इस दौरान आईटीआई के प्रशिक्षुओं ने कार रैली का स्वागत करते हुए नशे के खिलाफ शुरू हुए अभियान में अपनी सहभागिता दर्ज करवाने का भी संकल्प लिया। रोटेरियन अजय ठाकुर, ज्ञान चंद बरवाल, राम लाल वालिया, विनोद राठौर, भाग चंद ठाकुर, रणजीत चंद कटोच, मुकेश, रमेश कुमार पठानिया, ट्रक ऑप्रेटर नरेंद्र ठाकुर, मुनीष जम्वाल, विजय भंगालिया, भागमल बरवाल, विकास सकलानी, पूर्व सैनिक लीग के कैप्टन चंद्र कुमार, टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष के साथ फायर बिग्रेड के जवानों ने उपमंडल में नशे के खिलाफ शुरू हुए इस अभियान में हर वर्ग के लोगों से सहयोग की मांग की। डीएसपी पधर संजीव सूद ने भी जोगेंद्रनगरवासियों की इस अनूठी पहल का स्वागत किया। शुक्रवार सुबह साढ़े 11 बजे जोगेंद्रनगर ऐथलैटिक सेंटर में कार्यकारी एसडीएम डॉ मुकुल शर्मा ने एंटी ड्रग्स कार रैली को हरी झंडी देकर रवाना किया। जोगेंद्रनगर शहर से होते हुए ढेलू, डोहग, सैंथल, चौंतड़ा बाजार से होकर बीड़रोड़ तक एंटी ड्रग्स कार रैली में करीब सौ से अधिक वाहनों का काफिला सरकाघाट मार्ग से होते हुए बालकरूपी तक नशे के खिलाफ अलख जगाते हुए दोपहर करीब दो बजे पुलिस थाना चौक तक पहुंचा। जहां पर मौके पर मौजूद लोगों ने नशे के खिलाफ एकजुट हुए लोगों का स्वागत किया।

मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में नशे के खिलाफ पुलिस व प्रशासन की ढाल बनकर सामाजिक संगठनों के साथ रोटरी क्लब ने जो अभियान शुरू किया है इससे हर घर से नशा दूर होगा।
-सौम्या साबिंशवन पुलिस अधीक्षक मंडी
फोटो: मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में एंटी ड्रग्स कार रैली को हरी झंडी देकर रवाना करते कार्यकारी एसडीएम डा मुकुल शर्मा