‘जोगेंद्रनगर में बिन बाप की बेटी की शादी के लिए फरिश्ता बने दानवीर, प्रशासन भी बना मददगार‘‘

-नेर घरवासड़ा पंचायत में जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी पर होने वाले खर्च को लेकर परेशान थी मां।

जोगेंद्रनगर जतिन लटावा

मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में बिन बाप की बेटी की शादी के लिए दानवीर फरिश्ता बने हैं। प्रशासन भी निर्धन परिवार की ढाल बना। बेटी की शादी के खर्च को लेकर मां परेशान थी। इसी बीच जोगेंद्रनगर शहर के प्रबुद्ध नागरिकों ने राशन की व्यवस्था कर दी। जबकि स्थानीय प्रशासन से शादी समारोह के लिए टैंट, बिस्तर और अन्य साजो सजावट का सामान भी उपलब्ध करवाकर बड़ी राहत प्रदान की है। मिली जानकारी के अनुसार नेर घरवासड़ा पंचायत से संबंध रखने वाली कृष्णा देवी की बेटी की शादी मार्च माह की आठ तारीख को तय हुई है। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने पर उन्होंने मंडल भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्षा मेघना ठाकुर के माध्यम से सहायता की गुहार लगाई। इसी बीच रोटरी क्लब के सम्मानित सदस्यों को भी जब

अवगत करवाया गया तो उन्होंने अबिलंब शादी समारोह के लिए राशन की व्यवस्था कर डाली और रोटरी के इक्को फ्रैंडली डूना व पत्तल भी उपलब्ध करवाए। वहीं मेघना ठाकुर ने भी अपने और सहयोगी साथियों के साथ धन की व्यवस्था की तो जरूरतमंद परिवार की शादी के लिए काफी हद तक आवश्यक सामान व धाम के लिए राशन की व्यवस्था हो गई है। सोमवार को रोटरी क्लब के पूर्वाध्यक्ष अजय ठाकुर, राम लाल वालिया और रोटेरियन डॉ अनिल चौहान ने बताया कि स्थानीय लोगों के आहवान पर उन्होंने राशन की व्यवस्था जरूरतमंद परिवार के लिए उपलब्ध करवा दी है। मेघना ठाकुर ने बताया कि सभी के सहयोग से बिन बाप की बेटी के लिए कुछ राहत सामग्री उपलब्ध हो गई है। उन्होंने बेटियों की शादी में ऐसे ही बढ़ चढ़ कर सहयोग करने की मांग की। वहीं एसडीएम मनीश चौधरी ने बताया कि प्रशासन के माध्यम से निर्धन परिवार की बेटी की शादी के टैंट, कुर्सियां, बिस्तरें व कुछ शामियाने उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

फोटो-जोगेंद्रनगर में बिन बाप की बेटी की शादी के लिए राशन की व्यवस्था करने के दौरान रोटरी क्लब के पूर्वाध्यक्ष अजय ठाकुर, राम लाल वालिया और डॉ अनिल चौहान।