जोगेंद्रनगर में रोटरी की ढाल बनकर दानी सज्जनों ने बढ़ाए हाथ, अस्पताल में जल्द शुरू होगी ईसीजी सेवाएं

जोगेंद्रनगर में रोटरी की ढाल बनकर दानी सज्जनों ने बढ़ाए हाथ, अस्पताल में जल्द शुरू होगी ईसीजी सेवाएं

‘‘जोगेंद्रनगर में रोटरी की ढाल बनकर दानी सज्जनों ने बढ़ाए हाथ, अस्पताल में जल्द शुरू होगी ईसीजी सेवाएं‘‘-भारतीय सेना से सेवानिवृत कैप्टन खुशहाल और समाजसेवी के के सकलानी के आर्थिक सहयोग से मरीजों को घर द्वार मिलेगी स्वास्थ्य सुविधाएं।

जोगेंद्रनगर जतिन लटावा

जोगेंद्रनगर में परमार्थ का कार्य कर रहे रोटरी क्लब के साथ अब दानी सज्जनों ने ढाल बनकर अपने हाथ आगे बढ़ाते हुए खजाना खोल दिया है। एक लाख से अधिक की धनराशी उपमंडल के दो समाजसेवियों ने जारी की है। वहीं रोटरी क्लब के पदाधिकारियों ने अपनी ऐच्छिक निधी से लाखों रूपये की धनराशी अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं में खर्च कर जहां हृदय रोगों के मरीजों के लिए ईसीजी सेवाओं को जल्द शुरू करने का ऐलान भी कर दिया है। बुधवार को रोटरी क्लब के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं पूर्व में अध्यक्ष रहे अजय ठाकुर ने बताया कि भारतीय सेना से कैप्टन के पद से सेवानिवृत हुए कैप्टन खुशहाल और समाजसेवी के के सकलानी ने 51-51 हजार की आर्थिक सहायता रोटरी को भेंट कर परमार्थ के कार्यों में तेजी लाने में जो सहायता प्रदान की है इससे अस्पताल की लचर स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार में खर्च किया जाएगा।

बताया कि हृदय रोगियों के लिए ईसीजी की सुविधा और दंत ओपीडी में आरसीटी की सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रारूप रोटरी के द्वारा तैयार कर दिया गया है और दोनों ही सेवाएं मरीजों के लिए जल्द शुरू भी करवा दी जाएगी। रोटरी क्लब के अध्यक्ष एनआर बरवाल ने बताया कि स्थानीय अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में एक लाख से अधिक का खर्चा एलईडी लाईट पर करने के बाद अब ईसीजी और आरसीटी की सुविधा उपलब्ध करवाने की तैयारी है। रोटेरियन अजय ठाकुर ने बताया कि उपरोक्त सभी स्वास्थ्य संसाधनों को चुस्त दुरस्त करने के लिए स्थानीय नेताओं से भी रोटरी ने सहयोग मांगा था लेकिन कोई भी साकारात्मक जवाब न मिलने पर दानी सज्जनों ने उनके लंबित कार्यों को पूरा करने में जो सहयोग दिया है इससे मरीज हित में कई कार्य संपन्न होगें। बता दें कि मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में रोटरी 3070, 2015 में अपने अस्तित्व में आया था बीते नौ सालों में 32 मेजर शल्य चिकित्सा शिविर आयोजित कर 600 से अधिक मरीजों की गंभीर बिमारियों के निःशुल्क ऑपरेशन रोटरी की देखरेख में स्थानीय अस्पताल में संपन्न हुए। दो सौ से अधिक अन्य स्वास्थ्य शिविरों में 1900 मरीजों को स्वास्थ्य लाभ भी रोटरी के माध्यम से मिला और अब स्थानीय अस्पताल में ईसीजी सेवाओं को शुरू करने के लिए रोटरी क्लब ने हामी भर दी है। नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर के एसएमओ डॉ रोशन लाल कोंडल, रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष व एसडीएम कृष्ण कुमार शर्मा ने कहा कि रोटरी क्लब के सराहनीय कार्यों से प्रभावित होकर दानी सज्जनों ने अपने हाथ बढ़ाकर मरीजों के हित के लिए जो खजाना खोला है इससे उपमंडल के मरीजों को और भी बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।