‘‘जोगेंद्रनगर में सक्रीय ड्रग पैडलर के खिलाफ पुलिस थाने में रोटरी की दस्तक‘‘

-समूचे उपमंडल में नशा माफियाओं पर नकेल कसकर उनके सामाजिक बहिष्कार की उठाई मांग।

जोगेंद्रनगर जतिन लटावा

मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में सक्रीय ड्रग पैडलर के खिलाफ अपने अभियान को और तेज करते हुए अब रोटरी क्लब जोगेंद्रनगर के पदाधिकारियों ने पुलिस थाने में दस्तक देकर सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है। समूचे उपमंडल में नशा माफियाओं पर नकेल कसकर उनके सामाजिक बहिष्कार को लेकर भी पुलिस के उच्चाधिकारियों से चर्चा की गई। वरिष्ठ रोटेरियन अजय ठाकुर और पूर्वाध्यक्ष राम लाल वालिया की अगुवाई में पुलिस थाना जोगेंद्रनगर में नशा माफियाओं के खिलाफ पुलिस को अपने अभियान को और तेज करने और इसमें रोटरी के पदाधिकारियों और स्थानीय लोगों का सहयोग भी लेने का आहवान किया है। शुक्रवार को रोटेरियन अजय ठाकुर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मंडी के अलावा जिला भर में पुलिस के आलाधिकारियों और प्रशासन से ड्रग पैडलर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को लेकर रोटेरियन लामबद्ध हुए हैं। बताया कि उपमंडल की कुछ चुनिंदा पंचायतों में अभी भी हेरोईन का कारोबार कर रहे ड्रग पैडलर पुलिस की गिरफत से बाहर है जिन्हें हवालात तक पहुंचाने के

लिए रोटरी क्लब के द्वारा गठित टास्क फोर्स महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाने में जुट गई है। बताया कि करीब 50 सदस्य ड्रग पैडलर के खिलाफ फिल्ड पर उतरे हैं। पुलिस और स्थानीय लोगों के साथ इस अभियान में तेजी लाने के प्रयास जारी है। कहा कि पांच जनवरी को ड्रग पैडलर के खिलाफ रोटरी ने जो कार रैली निकालकर जन जागरूकता अभियान का आगाज किया था इसे आगे बढ़ाते हुए अब पुलिस थाना जोगेंद्रनगर और पुलिस के उच्चाधिकारियों से मुलाकात कर ड्रग पैडलर के खिलाफ शिकंजा कसने का निर्णय लिया है। रोटरी के इस एंटी ड्रग्स अभियान के आगाज के बाद पुलिस थाना जोगेंद्रनगर के प्रभारी निर्मल सिंह ने बताया कि पुलिस थाना जोगेंद्रनगर, पधर के अलावा जिला भर में पुलिस की स्पैशल टीमें ड्रग पैडलर के खिलाफ योजनाबद्ध तरीके से नकेल कस रही है। पुलिस थाना जोगेंद्रनगर में गत साल तीस से अधिक मामलों में सात किलो के करीब चरस बरामद कर आरोपितों को सलाखों के पीछे धकेला जा चुका है। हेराईन तस्करी के मामले में नामजद आरोपित सलाखों के पीछे धकेले जा चुके हैं। वहीं शराब की अवैध बिक्री पर भी पुलिस ने कानूनी कार्रवाई अमल में लाकर नशा माफिया के खिलाफ शिकंजा कसा है।

ड्रग पैडलर के खिलाफ पुलिस सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में ला रही है। रोटरी क्लब जोगेंद्रनगर के एंटी ड्रग्स अभियान पर पुलिस से मिलने वाले सहयोग मे कोई कमी नहीं रहेगी। बहरहाल पुलिस थाना जोगेंद्रनगर के सभी अधिकारियों और जवानों को ड्रग पैडलर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश अरसे पहले जारी कर रखे हैं।

संजीव सूद, डीएसपी पधर।