धर्मशाला का हर स्कूल बनेगा मॉडल, स्कूलों के बाहर लगेंगे स्पीड ब्रेकर: सुधीरतंगरोटी तथा सकोह स्कूल के वार्षिक उत्सव में विधायक ने होनहार नवाजेचार कमरे, एक हाॅल निर्मित करने तथा प्राइमरी स्कूल को तीन कमरों की सौगात

धर्मशाला 11 जनवरी। धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के हर स्कूल को मॉडल बनाया जाएगा। इसके अलावा सभी स्कूलों के बाहर तय दायरे में स्पीड ब्रेकर बनाने पर फोकस रहेगा। यह ऐलान कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने गुरुवार को तंगरोटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सालाना समारोह में किया। बतौर मुख्यातिथि पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि तंगरोटी स्कूल ने अब तक कई हीरे तराशे हैं। यहां के छात्र आज उच्च पदों पर सेवाएं दे रहे हैं।
उन्होंने होनहार छात्रों को सम्मानित करने के दौरान उन्हें सालाना एग्जाम में जुट जाने को कहा। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने आगे कहा कि तंगरोटी स्कूल को बेटियों के लिए और सुविधाजनक बनाया जाएगा। सुधीर शर्मा ने इस दौरान तंगरोटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चार कमरे व एक हाल बनाने का ऐलान किया। उन्होंने इसके लिए अधिकारियों को जल्द एस्टीमेट बनाकर काम शुरू करने को कहा।


तंगरोटी में ही सुधीर शर्मा ने वहां प्राइमरी स्कूल में भी तीन नए कमरे बनाने की घोषणा करते हुए इस कार्य को जल्द पूरा करने की बात कही। बाद में सुधीर शर्मा ने सकोह सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सालाना समारोह में बतौर चीफ गेस्ट शिरकत की। उन्होंने यहां मेधावी छात्रों को सम्मानित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने तंगरोटी और सकोह स्कूलों में सांस्कृतिक गतिविधियां देने वाले छात्रों को 21-21 हजार रुपए दिए।

अधिकारी आमजन की समस्याएं तुरंत निपटाएं

इस अवसर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने सैकड़ों लोगों की समस्याएं सुनी। इसमें बिजली, पानी व राजस्व कार्यों से जुड़ी समस्याएं रहीं। सुधीर शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे तय समय में जनता की समस्यांए निपटाएं। पीडब्ल्यूडी अफसरों को निर्देश दिए हैं कि वे धर्मशाला-सकोह, धर्मशाला-पालमपुर समेत अन्य लिंक रोड किनारे ड्रेनेज बनाएं। लोग लगातार इस बारे में शिकायत कर रहे हैं। उन्होंने सर्दी में जलशक्ति विभाग को भी पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांवों में भी रियल टाइम वाटर क्वालिटी मानीटरिंग सिस्टम लगाए जाएंगे।

पर्यटन के लिए जारी रहेंगे प्रयास