नगरोटा विधानसभा क्षेत्र के पारंपरिक कारीगरों को आर.एस बाली ने बांटी टूल किट।

8 फरवरी, नगरोटा। पारंपरिक कारीगर प्रदेश की शान है हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट रैंक) आर.एस. बाली ने यह कथन प्रदेश के पारंपरिक कारीगरों के लिए कहे।
उद्योग विभाग की तरफ से नगरोटा विधानसभा क्षेत्र के पारंपरिक कारीगरों के लिए आज एक टूल किट वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट रैंक) आर.एस. बाली मुख्य अतिथि बनकर पहुंचे।

जनरल मैनेजर राजेश कुमार ने मुख्य अतिथि को पारंपरिक कारीगरों के लिए चलाई जा रही स्कीमों के बारे में बताया।

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि हिमाचल प्रदेश अपनी पारंपरिक कलाकृतियों के लिए विश्व भर में जाना जाता है और यह पहचान प्रदेश को यहां के पारंपरिक कारीगरों के कारण मिली है।
उन्होंने पारंपरिक कारीगरों के कार्यों की प्रशंसा की और साथ ही उन्होंने कहा प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में प्रदेश के पारंपरिक कारीगरों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा प्रदेश में बांस उद्योग, बर्तन उद्योग, कढ़ाई, बुनाई जैसे अनेकों तरह के ऐसे हमारे प्राचीनतम कार्य हैं जिन्हें विश्व में पहचान दिलाई जा सकती है परंतु इसके लिए पारंपरिक कारीगरों को बेहतर सुविधाएं देना बहुत अवश्यक है।


उन्होंने आज के इस टूलकिट वितरण समारोह में मौके पर मौजूद 32 पारंपरिक कारीगरों को टूल किट बांटी।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सहित जनरल मैनेजर उद्योग राजेश कुमार, हैंडीक्राफ्ट प्रमोशन ऑफिसर संदीप,एसडीएम मुनीश शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह, प्रताप रियाड़, अरुण कटोच, नरेश बरमानी, रोशन लाल खन्ना, नीरज दुसेजा, गिरीश, मुकेश मेहता, राकेश नागपाल, सुरेश वालिया और विभागों के अधिकारी और पारंपरिक कारीगर मौजूद रहे।