नगरोटा विस क्षेत्र के वर्ष में दो बार रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे: बाली    पांच हजार युवाओं को रोजगार दिलाने का लक्ष्य किया निर्धारित        रोजगार मेले के पहले दिन 102 अभ्यर्थी हुए शाॅर्टलिस्ट

नगरोटा बगबां 29 जनवरी। पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा विस के युवाओं को रोजगार की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं तथा पांच वर्षों में पांच हजार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को जीवन यापन की बेहतर सुविधा मिल सके। इस के लिए नगरोटा विस क्षेत्र में वर्ष में दो बार रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे।
  उन्होंने बताया कि नगरोटा में आयोजित रोजगार मेले के पहले दिन इंटेलेक्ट ग्लोबल रिसर्च एंड सॉल्यूशन कंपनी ने सिक्योरिटी गार्ड के लिए 32 अभ्यर्थी शार्टलिस्ट किए गए हैं जबकि होटल प्रबंधन में 70 अभ्यर्थियों को शार्ट लिस्ट किया गया। 130 के करीब कुल युवाओं ने पहले दिन रोजगार मेले में अपना पंजीकरण करवाया है। मंगलवार को भी रोजगार मेले में साक्षात्कार लिए जाएंगे। पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली की प्रयासों से नगरोटा बगबां के आईपीएच रेस्ट हाउस में दो दिवसीय मेले का सोमवार को शुभारंभ हुआ है। इससे पहले भी जुलाई माह में दो दिवसीय रोजगार मेला आयोजित किया जा चुका है।


पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा विस के युवाओं को रोजगार की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं तथा पांच वर्षों में पांच हजार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को जीवन यापन की बेहतर सुविधा मिल सके।
    पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि युवाओं को स्वरोजगार के साथ जोड़ने के लिए भी कार्य योजना तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की स्टार्ट अप योजना के तहत युवाओं को स्वरोजगार आरंभ करने के लिए आवश्यक मदद दी जाएगी इसके साथ ही ग्रामीण स्तर पर सूक्ष्म उद्योगों को भी स्थापित करने के लिए युवाओं को विशेष तौर पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा विस क्षेत्र में छोटे छोटे टूरिस्ट स्पाॅट विकसित किए जाएंगे ताकि स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के अवसर मिल सकें। पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि युवाओं को कैरियर काउंसलिंग के लिए भी उचित कदम उठाए जाएंगे ताकि दस जमा दो के बाद युवा अपनी पसंद के अनुसार कैरियर चुन सकें और उस दिशा में आगे बढ़ सकें।
इस अवसर पर कंपनी डायरेक्टर बरियाम सिंह, अश्विनी संख्यान संजीव कुमार रोहित सिंह और रोजगार मेले के कोऑर्डिनेटर अमित सूद उपस्थित रहे।