नगरोटा विस क्षेत्र के सभी विद्यालयों में बुनियादी ढांचा होगा सुदृढ़: बाली     नगरोटा तथा हटवास विद्यालयों के वार्षिक उत्सव में नवाजे मेधावी

नगरोटा स्कूल में लाइब्रेरी के लिए पांच लाख देने की घोषणा
   हटवास स्कूल में बनेंगे स्मार्ट रूम, सांस्कृतिक गतिविधियों को दिए 70 हजार
     धर्मशाला, नगरोटा, 13 फरवरी। पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा विस क्षेत्र के सभी स्कूलों में बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जाएगा ताकि विद्यार्थियों को शिक्षा की बेहतर सुविधाएं मिल सकें। मंगलवार को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नगरोटा और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटवास स्कूल के वार्षिक उत्सव में बतौर मुख्यातिथि पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने शिक्षकों को बच्चों की खूबियों व कमियों का आंकलन कर पढाई के तरीके में रचनात्मक बदलाव करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की भूमिका न केवल विद्यार्थियों को शिक्षित करने में होती है बल्कि वे उनको सही और गलत के बीच अंतर को समझाने और संवेदनशील नागरिक के रूप में तैयार करने के लिए भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
उन्होंने कहा कि स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार द्वारा हजारों शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि एक ही क्षेत्र के आस-पास के स्कूलों में उपलब्ध संसाधनों के उचित उपयोग एवं शिक्षकों की बेहतर सेवाएं लेने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा क्लस्टर सिस्टम आरंभ किया गया है। जिससे बच्चों को एक ही छत के भीतर शिक्षा के लिए सभी जरूरी सुविधाएं एवं पर्याप्त शिक्षक उपलब्ध होंगे।


   उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार संवेदनशील सरकार है,जो जनता की भावनाओं को बेहतर ढंग से समझती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार आम लोगों की सरकार है जिसमें महिलाओं, युवाओं,गरीबों,किसानों और कर्मचारियों सहित हर वर्ग को सम्मान मिल रहा है।
     इस अवसर पर आरएस बाली ने स्कूल में वर्ष भर के दौरान शैक्षणिक, सांस्कृतिक, खेलकूद व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह देखकर सम्मानित भी किया तथा पुरस्कार प्राप्त करने वाले बच्चों को बधाई दी तथा इस वर्ष पुरस्कार न प्राप्त करने वाले बच्चों को कड़ी मेहनत करने को कहा गया। मुख्यातिथि ने नगरोटा कन्या पाठशाला को लाइब्रेरी के लिए 5 लाख रुपये और संस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 50 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने बड़ाई पाठशाला के लिए 2 कंप्युटर और 2 प्रिंटर दिए। उन्होंने हटवास पाठशाला को 2 स्मार्ट क्लासरूम, हेड पम्प, और सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 20 हजार देने की घोषणा की ।इन कार्यक्रमों में एसडीएम मुनीष शर्मा, प्रधानाचार्य निखिल शर्मा, प्रधानाचार्य सुरजीत कटोच, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सुरेश वालिया, एसडीओ विवेक कालिया, ब्लॉक कॉंग्रेस अध्यक्ष मान सिंह, प्रताप रियाड़, रोशन लाल, महासचिव अरुण कटोच, नीरज दूसेजा, महासचिव अजय सीपहिया , ओंकार, एन.डी शर्मा , गगन , कुलदीप, संतोष, निर्मल, अमित सूद अमित फौजी, कुंता देवी , अंजना देवी, वंदना शर्मा, विभिन्न विभागों के अधिकारी परिजन और बच्चे मौजूद रहे।