नाचन के श्री साई स्कूल ऑफ नर्सिंग में स्वीप टीम ने किया प्रशिक्षुओं को मतदान के प्रति जागरूक

नाचन के श्री साई स्कूल ऑफ नर्सिंग में स्वीप टीम ने किया प्रशिक्षुओं को मतदान के प्रति जागरूक मतदाता जागरूकता पर मंडयाली गीत"बूथो जाई वोट पाई फर्ज निभाणा हो" गाने को किया लॉन्च 12 अप्रैल 2024 गोहर; आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर नाचन विधानसभा में "मा भी पाणा वोट" स्वीप के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान के तहत एसडीएम गोहर की अध्यक्षता में आज श्री साई स्कूल ऑफ नर्सिंग डडोह पाटा में स्वीप टीम द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया गया। स्वीप टीम ने बीएससी नर्सिंग और जेएनएम प्रशिक्षुओं को मतदान का महत्व समझाया गया। दूनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश मे मतदान की क्या उपयोगिता है यह विस्तार से समझाया । एसडीएम गोहर लक्ष्मण सिंह कनेट ने श्री साई स्कूल ऑफ नर्सिंग के प्रशिक्षुओं और स्टाफ सदस्यों को मतदान की शपथ भी दिलाई। एसडीएम गोहर ने यह भी जानकारी दी कि जो युवा 18 साल के हो गए है या जिनका नाम मतदाता सूची में अभी तक दर्ज नहीं है वो भी 4 मई 2024 तक अपना नाम मतदाता सूची में से दर्ज करवा लें । साथ ही आगामी लोकसभा चुनावों में बढ़ चढ़कर मतदान करने का आह्वान भी किया। एसडीएम गोहर ने बताया कि इस वर्ष लोकसभा चुनाव में नाचन में 81% मतदान का लक्ष्य रखा गया है। जिसके लिए चुनाव विभाग और स्वीप टीम मतदान प्रतिशत बढाने के लिए लगातार मतदाता जागरूक कार्यक्रम चलाए हुए है जो की मतदान होने तक जारी रहेंगे। ऐसे कार्यक्रम सभी शिक्षण संस्थानों, एजुकेशन कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज व आई.टी.आई. स्थानीय मेलों आदि में चलेंगे। मतदान की उपयोगता को समझाने के लिए श्री साई स्कूल ऑफ नर्सिंग की आँचल और मानसी भाषण के माध्यम से अपना संदेश रखा। इसके अलावा प्रशिक्षुओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। दिशा द्वारा एकल गान, कशिश दवाई क्लासिकल डाँस प्रस्तुत किया गया। इसके अलावा बच्चों द्वारा पंजाबी डाँस और नाटी भी प्रस्तुति भी की गई। व कार्यक्रम में स्वीप के माध्यम से एसडीएम गोहर द्वारा पहाड़ी गाना लॉन्च किया गया। जिसे स्वीप टीम के सदस्य हेमराज ने लिखा तथा हेमराज और सुनीता द्वारा गाया गया है। एसडीएम गोहर ने बताया कि इस बार नाचन विधानसभा में 81 प्रतिशत मतदान व हर युवा को मतदान की मुख्यधारा में लाने का लक्ष्य रखा गया है। इसी के तहत लोगों को जागरूक करता हुआ यह मंडयाली गीत बनाया गया है। गाने के बोल "बूथो जाई वोट पाई फर्ज निभाणा हो" नए मतदाताओं को जागरूक करते हुए लिखा गया हैं। इस अवसर पर श्री साई स्कूल ऑफ नर्सिंग के चेयरमैन मुनी लाल चौहान, स्वीप टीम के नोडल ऑफिसर पवनजीत कश्यप, स्वीप टीम के सदस्य हेमराज, सुरेश, योगेश और कॉलेज के स्टाफ सदस्य तथा बीएससी नर्सिंग एवम जीएनएम के लगभग 200 प्रशिक्षु उपस्थित थे।

नाचन के श्री साई स्कूल ऑफ नर्सिंग में स्वीप टीम ने किया प्रशिक्षुओं को मतदान के प्रति जागरूक

मतदाता जागरूकता पर मंडयाली गीत”बूथो जाई वोट पाई फर्ज निभाणा हो” गाने को किया लॉन्च

12 अप्रैल 2024 गोहर; आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर नाचन विधानसभा में “मा भी पाणा वोट” स्वीप के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान के तहत एसडीएम गोहर की अध्यक्षता में आज श्री साई स्कूल ऑफ नर्सिंग डडोह पाटा में स्वीप टीम द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया गया। स्वीप टीम ने बीएससी नर्सिंग और जेएनएम प्रशिक्षुओं को मतदान का महत्व समझाया गया। दूनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश मे मतदान की क्या उपयोगिता है यह विस्तार से समझाया । एसडीएम गोहर लक्ष्मण सिंह कनेट ने श्री साई स्कूल ऑफ नर्सिंग के प्रशिक्षुओं और स्टाफ सदस्यों को मतदान की शपथ भी दिलाई।

एसडीएम गोहर ने यह भी जानकारी दी कि जो युवा 18 साल के हो गए है या जिनका नाम मतदाता सूची में अभी तक दर्ज नहीं है वो भी 4 मई 2024 तक अपना नाम मतदाता सूची में से दर्ज करवा लें । साथ ही आगामी लोकसभा चुनावों में बढ़ चढ़कर मतदान करने का आह्वान भी किया। एसडीएम गोहर ने बताया कि इस वर्ष लोकसभा चुनाव में नाचन में 81% मतदान का लक्ष्य रखा गया है। जिसके लिए चुनाव विभाग और स्वीप टीम मतदान प्रतिशत बढाने के लिए लगातार मतदाता जागरूक कार्यक्रम चलाए हुए है जो की मतदान होने तक जारी रहेंगे। ऐसे कार्यक्रम सभी शिक्षण संस्थानों, एजुकेशन कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज व आई.टी.आई. स्थानीय मेलों आदि में चलेंगे।

मतदान की उपयोगता को समझाने के लिए श्री साई स्कूल ऑफ नर्सिंग की आँचल और मानसी भाषण के माध्यम से अपना संदेश रखा। इसके अलावा प्रशिक्षुओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। दिशा द्वारा एकल गान, कशिश दवाई क्लासिकल डाँस प्रस्तुत किया गया। इसके अलावा बच्चों द्वारा पंजाबी डाँस और नाटी भी प्रस्तुति भी की गई।
व कार्यक्रम में स्वीप के माध्यम से एसडीएम गोहर द्वारा पहाड़ी गाना लॉन्च किया गया। जिसे स्वीप टीम के सदस्य हेमराज ने लिखा तथा हेमराज और सुनीता द्वारा गाया गया है। एसडीएम गोहर ने बताया कि इस बार नाचन विधानसभा में 81 प्रतिशत मतदान व हर युवा को मतदान की मुख्यधारा में लाने का लक्ष्य रखा गया है। इसी के तहत लोगों को जागरूक करता हुआ यह मंडयाली गीत बनाया गया है। गाने के बोल “बूथो जाई वोट पाई फर्ज निभाणा हो” नए मतदाताओं को जागरूक करते हुए लिखा गया हैं।

इस अवसर पर श्री साई स्कूल ऑफ नर्सिंग के चेयरमैन मुनी लाल चौहान, स्वीप टीम के नोडल ऑफिसर पवनजीत कश्यप, स्वीप टीम के सदस्य हेमराज, सुरेश, योगेश और कॉलेज के स्टाफ सदस्य तथा बीएससी नर्सिंग एवम जीएनएम के लगभग 200 प्रशिक्षु उपस्थित थे।