निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव के लिए प्रत्याशियों के खर्च पर रहेगी  कड़ी नजर – राकेश झा 

निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव के लिए प्रत्याशियों के खर्च पर रहेगी  कड़ी नजर - राकेश झा 

निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव के लिए प्रत्याशियों के खर्च पर रहेगी  कड़ी नजर – राकेश झा 

सहायक व्यय पर्यवेक्षकों की बैठक में बोले मंडी संसदीय क्षेत्र के व्यय पर्यवेक्षक

मंडी, 7 मई। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव के तहत मंडी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र  में व्यय निगरानी को लेकर नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक राकेश झा आईआरएस मंडी पहुंच गए हैं। व्यय पर्यवेक्षक का मोबाईल नम्बर 93177-61647 है और उनके कार्यालय का नम्बर 01905319094 है। लोकसभा चुनाव के दौरान व्यय से संबंधित कोई भी शिकायत उनके मोबाईल नम्बर पर की जा सकती है। व्यय पर्यवेक्षक ने मंडी पहुंचते ही डीआरडीए हॉल में मंडी संसदीय क्षेत्र की सभी 17 विधानसभाओं के सहायक व्यय पर्यवेक्षकों के साथ बैठक ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में आरओ मंडी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र एवं उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन और नोडल अधिकारी व्यय एवं एडीसी मंडी रोहित राठौर भी उपस्थित रहे। 

व्यय पर्यवेक्षक ने निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने के लिए सभी सहायक पर्यवेक्षकों निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव करवाने के लिए अपनी भूमिकाओं का गंभीरता से निर्वहन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव करवाने के लिए पार्टी और प्रत्याशियों के व्यय पर कड़ी नजर रखी जाएगी। 

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में व्यय की सीमा चुनाव आयोग ने 95 लाख निर्धारित की है। इसी सीमा के अन्दर प्रत्याशी को प्रचार में खर्च करना होगा। उन्होंने बताया कि चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही व्यय निगरानी कमेटियांे ने कार्य करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि नामांकन के उपरांत प्रत्याशी द्वारा प्रचार में खर्च की गई धनराशि को उनके चुनावी व्यय में जोड़ा जाएगा। समस्त सहायक व्यय पर्यवेक्षक प्रतिदिन पार्टी और प्रत्याशी द्वारा किए गए व्यय की वीडियो सर्विलॉस टीम द्वारा उपलब्ध करवाई गई विडियो को देखकर खर्च का आकलन करेंगे। 

उन्होंने समस्त सहायक व्यय पर्यवेक्षकों से कहा कि वे निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करें।