पंचायतों में उप चुनाव के दृष्टिगत मतदान केंद्रों पर हथियार लेकर आने पर प्रतिबंध

मंडी, 20 फरवरी। मंडी जिले की विभिन्न पंचायतों में 25 फरवरी को होने वाले उप चुनावों के दृष्टिगत मतदान केंद्रों की परिधि में लोगों को हथियार के साथ आने पर प्रतिबंध रहेगा । मतदान केंद्रों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात अधिकृत अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा अन्य सभी पर यह प्रतिबंध लागू होगा । इसे लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी, पंचायत एवं उपायुक्त अपूर्व देगवन ने अधिसूचना जारी की है। इसकी अवहेलना करने वालों पर कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी।
श्री देवगन ने बताया कि 25 फरवरी को जिले की 7 पंचायतों के विभिन्न वार्डों में वोट डाले जाएंगे। उन्होंने मतदान केंद्रो की जानकारी देते हुए बताया कि विकास खंड गोपालपुर की ग्राम पंचायत बलद्वाड़ा के निर्वाचन क्षेत्र वार्ड नंबर 1 मटोखर, वार्ड नंबर 2 बलद्वाड़ा-1, वार्ड नंबर 3 बलद्वाड़ा-2 तथा वार्ड नंबर 4 बलद्वाड़ा-3 तथा वार्ड नंबर 5 कारनी के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बलद्वाड़ा में मतदान केंद्र बनाया गया है। वहीं इसी पंचायत के वार्ड नंबर 6 हरलयाण, वार्ड नंबर 7 खनोट-1, वार्ड नंबर 8 खनोट-2 और वार्ड नंबर 9 फटोह के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खनोट में मतदान केंद्र

बनाया गया है। वहीं वार्ड नंबर 10 जमनौण तथा वार्ड नंबर 11 तरंडोल के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला बलद्वाड़ा में मतदान केंद्र स्थापित किया गया है। विकास खंड गोपालपुर की ही ग्राम पंचायत फतेहपुर के वार्ड नंबर 6 फतेहपुर-3 (रेडू) के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला रेडू में मतदान केंद्र बनाया गया है।
इसके अलावा विकास खंड चौंतड़ा की ग्राम पंचायत बदेहड़ के वार्ड 1 भंखेहड-1 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला चांजड़ा, विकास खंड बल्ह की ग्राम पंचायत सरध्वार के वार्ड 3 चौकी चंद्राहन-1 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला चौकी चंद्राहन और ग्राम पंचायत कुम्मी के वार्ड नंबर 3 कुम्मी-3 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला कुम्मी में मतदान केंद्र स्थापित किया गया है।
विकास खंड सराज की ग्राम पंचायत केयोली के वार्ड नंबर  3 केयोली-2 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला केयोली और विकास खंड सुंदरनगर की ग्राम पंचायत बायला के वार्ड नंबर 2 कुराडा के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला बायला में मतदान केंद्र बनाया गया है।