पंचायत के लोगों की प्राथमिकताओं के आधार पर तैयार होगा विकास माॅडल : बालीप्रतिनिधियों तथा ग्रामीणों से अपने अपने क्षेत्र के विकास की प्राथमिकताएं मांगीपंचायत मिलन, पंचायत संवाद कार्यक्रम के तहत लोगों की सुनीं समस्याएं

नगरोटा बगबां 16 जनवरी। पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा बगबां की प्रत्येक पंचायत के लोगों की विकास की प्राथमिकताओं के आधार पर ग्रामीण विकास का माॅडल विकसित किया जाएगा। इस के लिए पंचायत प्रतिनिधियों तथा लोगों से प्रारंभिक चरण में तीन-तीन विकास की प्राथमिकताएं तय करने के लिए कहा गया है ताकि उसके अनुरूप नगरोटा विस क्षेत्र का विकास सुनिश्चित किया जा सके।
मंगलवार को पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने पंचायत मिलन पंचायत संवाद कार्यक्रम के अंतर्गत नगरोटा में कबाड़ी, सुनेहड़, मुमता,मूंदला, अमतराड, उस्तेहड़, स्कॉट, चाहडी, अम्बाडी, लिली, ठारू, कीर चंबा,और मस्सल पंचायत के लोगों की समस्याएं सुनीं और तथा अधिकारियों को समस्याओं के निदान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर अति निर्धन परिवारों के उत्थान के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे तथा इस के लिए पंचायत स्तर पर अति निर्धन लोगों की सूची भी तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि इन लोगों को सरकार की कल्याणकारी

योजनाओं के माध्यम से लाभांवित किया जा सके। उन्होंने कहा कि हर पंचायत में एक लाख की राशि गरीब परिवारों पर खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों का विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा तथा निरीक्षण नियमित तौर पर करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि नगरोटा के विकास में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी तथा सभी पंचायतों के समग्र विकास के लिए कार्य योजना तैयार की गई है तथा सभी गांवों को चरणबद्व तरीके से सड़क सुविधा के साथ जोड़ा जाएगा ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिल सकें।
इस अवसर पर एसडीएम मुनीष शर्मा, बीडीओ राजेश सिंह, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सुरेश वालिया, अधिशासी अभियंता आईपीएच विवेक ठाकुर, अधिशासी अभियंता बिजली विभाग कमल चैधरी, एसडीओ माया दास, ई ओ कंचन बाला, ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रताप रियाड़, महासचिव एवं उपप्रधान अजय सिपहिया ,विनोद कुमार,कांता पठानिया,सुमित्र मसंद,अमित डोगरा, एनडी शर्मा, मुकेश मेहता, बंदना, अनिल,स्वरूप चैहान, निर्मल पराशर, विनेश कटोच,रंजीत जरियाल,अजय पनियारी, निर्मल, जोंकी, प्यारे लाल, संतोष चैधरी, प्रेम राणा, अनिल, अविनाश, कुलदीप जोंकी, बलवीर, पूर्ण चंद, पिंटू ठाकुर और ग्रामीण मौजूद रहे।