‘‘पुलिस थाना जोगेंद्रनगर में जय भोलेनाथ जयघोष के जयकारों से गूंज उठा शहर‘‘

-शिव जयंति पर शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा पर पुलिस के डीएसपी स्तर के अधिकारियों समेत प्रदेश के ज्योतिषाचार्यों ने भी नवाजा शीश।

जोगेंद्रनगर

पुलिस थाना जोगेंद्रनगर में शिव जयंति के उपलक्ष्य पर शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा परिसर में स्थापित नव निर्मित मंदिर में सोमवार को हुई। इस दौरान डीएसपी पधर दिनेश कुमार और हिमाचल के सुप्रसिद्ध हस्तरेखा विशेषज्ञ डॉ लेख राज शर्मा ने मंत्रोच्चारण के साथ शीश नवाजा। सोमवार सुबह दस बजे खराब मौसम के बीच भगवान शिव, पार्वती की मूर्ति की स्थापना हवन यज्ञ के साथ की गई। इस दौरान जोगेंद्रनगर शहर के सैंकड़ों लोगों ने अपनी हाजरी दर्ज करवाकर उपमंडल की सुख समृद्धि का आशीर्वाद लिया। पुलिस थाना जोगेंद्रनगर के प्रभारी निर्मल सिंह के अथक प्रयास और दानी सज्जनों के सहयोग से मंदिर निर्माण हुआ है। जहां पर पहले सोमवार को महिलाओं ने भजन कीर्तन भी किया। थाना परिसर में आयोजित इस धार्मिक

समारोह को सफल बनाने के लिए पुलिस थाना जोगेंद्रनगर के सभी जवानों के साथ पुलिस चोकी चौंतड़ा, बस्सी और लडभड़ोल के पुलिस कर्मियों के इस प्रयास की सराहना डीएसपी पधर दिनेश कुमार ने भी की। स्थानीय थाने में शिव मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर रखे गए भंडारे में करीब एक हजार शिव भक्तों ने प्रसाद भी ग्रहण किया। थाना प्रभारी निर्मल सिंह ने बताया कि हर साल मंदिर की स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। शिवरात्री पर भव्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएगें। सोमवार को शिव मंदिर में मूर्ति स्थापना के बाद महा आरती भी उतारी गई। इस मौके पर पुलिस थाना जोगेंद्रनगर के मुन्शी विजेंद्र कुमार, एएसआई अमर सिंह, अमरनाथ जोशी भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

फोटो-पुलिस थाना जोगेंद्रनगर में शिव मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर पहुंचे डीएसपी पधर दिनेश कुमार, हस्तरेखा विशेषज्ञ डॉ लेखराज शर्मा के साथ पुलिस थाना जोगेंद्रनगर के प्रभारी निर्मल सिंह, परिवार व पुलिस कर्मियों के साथ।