बच्चों को वेटलैंड के संरक्षण को लेकर किया जागरूक             पेंटिंग तथा भाषण प्रतियोगिताएं भी की आयोजित

 धर्मशाला, 02 फरवरी। विश्व वेटलैंड दिवस के अवसर पर राज्य विज्ञान प्रोद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद के एटीसी सेंटर शाहपुर की ओर से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुगलाहड़ में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान आद्र भूमि और मानव भलाई थीम पर आधारित पेंटिंग तथा भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई इसके साथ ही पौंग आद्र भूमि के आसपास साफ सफाई भी की गई।
    कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के प्राचार्य प्रदीप शर्मा ने बच्चों को वेटलैंड के संरक्षण को लेकर विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि इस दिवस का मुख्य उद्देश्य सरकारी एजेंसियों, गैर सरकारी संस्थाओं तथा सामुदायिक जनसमूहों की सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने तथा वेटलैंड के संरक्षण और उसके व्यापक उपयोग को बढ़ावा देने के लिए कार्य करना है। कार्यक्रम की अध्यक्ष वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक रीनू जसवाल ने कहा कि वेटलेंड प्रकृति का अभिन्न हिस्सा है तथा राज्य के सभी वेटलैंड के संरक्षण के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है।
      इस अवसर पर जिला विज्ञान पर्यवेक्षक मंजू महाजन ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता के वरिष्ठ वर्ग में टीपीएस स्कूल की विभूति को पहला, डीएवी चलवाड़ा के पियूष अंबिया को दूसरा तथा जीएसएसएस गुगलाहड़ को तीसरा स्थान हासिल हुआ इसी तरह से जूनियर वर्ग में डीएवी के नीतिन नरियाल को पहला, अनवी को दूसरा तथा वंशिका को तीसरा स्थान हासिल हुआ। भाषण प्रतियोगिता में सोनाक्षी, सरगम, अकृति शर्मा, अंबिका तथा आशीष कुमार ने भाग लिया। विजेताओं तथा प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।