बी.पी.एस के कार्तिकेन ने 9 वर्ष की आयु में राज्य स्तर पर पाया दूसरा स्थान

बी.पी.एस के कार्तिकेन ने 9 वर्ष की आयु में राज्य स्तर पर पाया दूसरा स्थान

बी.पी.एस के कार्तिकेन ने 9 वर्ष की आयु में राज्य स्तर पर पाया दूसरा स्थान

जोगिंदर नगर जतिन लटावा

जोगिंद्रनगर,30 अक्तूबर : 26वीं राज्य स्तरीय अंडर-12 प्राईमरी खेल प्रतियोगिता में दयानंद भारतीय पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल जोगिंद्रनगर के कार्तिकेन ठाकुर ने प्रदेश में दूसरा स्थान पाकर सिल्वर मेडल व प्रमाण पत्र के साथ जीत हासिल की है। प्रतियोगिता सुजानपुर टीहरा खेल मैदान में संपन हुई।

इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों के 1520 नन्हें मुन्ने खिलाड़ियों ने अपने जिलों का प्रतिनिधित्व किया जिसमें जिला कुल्लू आपदा प्रभावी होने के कारण भाग ना ले सका। इन खेलों का शुभारंभ सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने किया तथा खेलों का समापन जयसिंहपुर के विधायक यादविंद्र सिंह गोमा ने किया। दयानंद भारतीय पब्लिक स्कूल के चौथी कक्षा के कार्तिकेन ने 1500 मीटर दौड़ में जिला मंडी का प्रतिनिधित्व किया और जिला के लिए रजत पदक 5 मिनट 33 सेकंड के साथ जीता।

कार्तिकेन ठाकूर डिप्टी रेंजर कुलविंदर सिंह जो कि राष्ट्रीय खिलाड़ी (धावक) रहे हैं उनका बेटा है तथा प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर के पास प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा है। प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर ने बताया कि कार्तिकेन एक प्रतिभावान धावक है, जो भविष्य में भारत का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमका सकता है। उधर सोमवार को स्कूल पहुंचने पर कार्तिकेन का प्रार्थना सभा में प्रधानाचार्य ओ.पी ठाकुर, सभी अध्यापकों व बच्चों द्वारा स्वागत किया गया व उसे मेडल व प्रमाण पत्र के साथ सम्मानित किया गया। स्कूल के चैयरमैन ओम मरवाह, प्रधानाचार्य ओ.पी.ठाकुर, समस्त स्कूल प्रबंधन समिति, पी.टी.ए प्रधान भास्कर गुप्ता ने कार्तिकेन व उसके अभिभावकों को इस शानदार उपलब्धि पर बधाई दी है।जोगिंद्रनगर: डी.बी.पी.एस स्कूल का चौथी कक्षा का कार्तिकेन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में दूसरा स्थान पाने के बाद सोमवार को स्कूल पहुंचने पर प्रधानाचार्य ओ.पी ठाकुर के साथ।