बैजनाथ हलके में मूलभूत सुविधाएं देना प्राथमिकता : किशोरी लाल

बैजनाथ हलके में मूलभूत सुविधाएं देना प्राथमिकता : किशोरी लाल

बैजनाथ हलके में मूलभूत सुविधाएं देना प्राथमिकता : किशोरी लाल

*बैजनाथ हलके में मूलभूत सुविधाएं देना प्राथमिकता : किशोरी लाल* *सीपीएस ने बीड़ थाने का किया शुभारंभ* बैजनाथ, 1 सितम्बर :- मुख्य संसदीय सचिव कृषि एवं पशुपालन, किशोरी लाल ने बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के बीड़ में पुलिस थाने का शुभारंभ किया। यहां लोगों को संबोधित करते हुए सीपीएस ने कहा कि पुलिस चौकी को स्तरोन्नत करने की मांग बहुत समय से आ रही थी। उन्होंने कहा कि बीड-बिलिंग घाटी की पहचान अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल के रूप में है और हर वर्ष लाखो की संख्या में देशी तथा विदेशी पर्यटक इस मनोरम घाटी को निहारने आते हैं। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त लगभग वर्ष भर यहां पैराग्लाइडिंग गतिविधियां के आयोजन होता रहता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था एवं देशी विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के लिये लोगों की मांग पर पुलिस चौकी बीड को पुलिस थाने का दर्जा दिया गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार प्रकट करते हुए बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र के लोगो को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि इस थाने के अधीन बीड़, चौगान, क्योर और गुनेहड़ पंचायतें आयेंगी। सीपीएस ने कहा कि बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र में विकास में कोई कमी नही होगी और चरणबद्ध तरीके से सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि बैजनाथ कॉलेज में स्नातकोत्तर कक्षाओं के चार विषय भी आरंभ कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बैजनाथ के लिये पॉलीटेक्निक कॉलेज, चढ़ियार क्षेत्र के लिये आईटीआई की स्वीकृति भी शीघ्र सरकार द्वारा कर दी जायेगी। उन्होंने कहा कि बीड राजगुन्दा बरोट सड़क का कार्य भी शीघ्र पूरा कर लिया जायेगा और इससे क्षेत्र के लोगों बहुत अधिक लाभ होगा। उन्होंने कहा कि जमीन उपलब्ध होने पर बीड़ थाने के भवन के कार्य की प्रक्रिया को भी आरम्भ कर दिया जाएगा।

इस अवसर पर सीपीएस ने ग्राम पंचायत क्योर के प्रधान शिव कुमार, बीड़ के प्रधान सुरेश ठाकुर और बीड़ पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग शर्मा को पुलिस के सहयोग के लिये प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। *पुलिस तथा लोगों में हो मदुर रिश्ता : एस पी* इससे पहले पुलिस अधीक्षक कांगड़ा, शालिनी अग्निहोत्री ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस पुलिस थाने के अधिन चार पंचायतें शामिल हो रही हैं। उन्होंने कहा कि अभी इस थाने के लिये 10 पद स्वीकृत किये गये हैं और थाने के लिये वाहन भी स्वीकृत कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस और लोगों का मदुर रिश्ता बने इसके लिये समय समय पर पुलिस अधिकारी लोगों से संवाद स्थापित करें। सीपीएस बिलिग व्यू महिला मण्डल भवन के शेष कार्य को पूर्ण करने के लिए 3 लाख रूपये देने की घोषणा की । इस अवसर पर प्रदेश एससी सेल के उपाध्यक्ष रविंद्र बिट्टू ,पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र जम्बाल, यूवा कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र राव, जिला एस टी सेल के अध्यक्ष पृथी करोटी , एएसपी वीर बहादुर, एएसपी लखनपाल , डीएसपी बैजनाथ पूर्ण चन्द ठकुराल , बीएमओ महाकाल दिलावर सिंह , अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग राहुल धीमान , बीडीओ बैजनाथ राकेश पटियाल , प्रधान बीड़ सुरेश ठाकुर , अमित शर्मा , कृष्ण शर्मा , शलभ अवस्थी, राजेंद्र परमार , रोवन ठाकुर , सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।