मढ़ी में शिक्षा गुणात्मक एवं सुधार कार्यक्रम आयोजित

विधायक चंद्रशेखर ने 145 मेधावी विद्यार्थियों को वितरित किए टैबलेट

शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश में हो रहा है अभूतपूर्व विकास

धर्मपुर, 25 दिसम्बर। विधायक धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र चन्द्रशेखर ने आज में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मढ़ी में 145 मेधावी विद्यार्थियों को टैबलेट वितरित किए। वह शिक्षा गुणात्मक एवं सुधार कार्यक्रम के अवसर पर शिक्षकों, विद्यार्थियों, अभिभावकों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों को सम्बोधित किया। उन्होंने मेधावी विद्यार्थियों को टैबलेट मिलने पर बधाई दी तथा शिक्षा की गुणात्मकता व सुधार पर अपने बहुमुल्य विचार प्रकट किए। उन्होंने कहा कि शिक्षित नागरिक लोकतांत्रिक समाज की सबसे बड़ी देन है। विद्यार्थी सही कार्य के लिए तत्परता से आवाज उठाने के लिए जाने जाते हैं, क्योंकि विद्यार्थियों के विचार शुद्ध

और ईमानदार होते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश ने अभूतपूर्व प्रगति कर रहा है।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। राज्य में लड़कियों की शिक्षा पर विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले लड़कियों की शिक्षा को गम्भीरता से नहीं लिया जाता था, परन्तु वर्तमान में शिक्षा के क्षेत्र में वे लड़कों से बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उनसे कड़ा परिश्रम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता प्राप्त करने का कोई शॉर्टकट नहीं होता है।

इस मौके उप-निदेशक शिक्षा विभाग, विभिन्न विद्यालयों व महाविद्यालयों के प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य, शिक्षक, अभिभावक व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।