मेरा पहला वोट देश के लिए अभियान के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम:

राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई, राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय बन्जार द्वारा आज राष्ट्रव्यापी “मेरा पहला वोट देश के लिए अभियान” के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसका शुभारंभ महाविद्यालय परिसर से प्राचार्य डॉ. दीपक कुमार शर्मा के मार्गदर्शनपूर्ण सम्बोधन से किया गया। इस अवसर पर उन्होंने राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयं सेवकों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सम्पूर्ण बन्जार क्षेत्र में आम जनता तथा युवा मतदाताओं को जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने सभी स्वयं सेवकों को उनके प्रयासों के प्रति साधुवाद भी दिया। इस अवसर पर उपप्राचार्य डॉ. जोगिंदर सिंह ठाकुर ने उपस्थित सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों व स्वयं सेवियों को मतदाता शपथ भी दिलाई। उन्होंने सभी से निष्पक्ष और अनिवार्य मतदान को जनांदोलन बनाने का आह्वान किया। इस अवसर पर स्वयं सेवकों ने मतदाता जागरूकता विषय पर एक नुक्कड़ नाटक का भी मंचन किया। इसके बाद उपप्राचार्य द्वारा सभी स्वयं सेवकों की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

यह रैली महाविद्यालय परिसर से लोगों को जागरूक करते हुए सर्वप्रथम बन्जार के नया बस स्टैंड पहुंची जहां स्वयं सेवी दुर्गेश्वरी ठाकुर ने कार्यक्रम का संचालन किया जिसमें स्वयं सेवी कंगना वशिष्ठ तथा भुवनेश्वरी ने अपने भाषण के माध्यम से मतदाता जागरूकता पर विचार प्रकट किए और फिर नुक्कड़ नाटिका को सभी के सामने प्रदर्शित किया गया। इसके बाद मतदाता जागरूकता रैली पुराना बस स्टैंड बंजार पहुंची जहां स्वयं सेवी शुभम स्वामी तथा हमिन्द्रा ठाकुर ने लोगों को अपने सम्बोधन से जागरूक किया। इस अवसर पर मतदाता जागरूकता विषय पर नुक्कड़ नाटक भी लोगों के समक्ष प्रस्तुत किया गया और

नाटक के माध्यम से लोगों को वोट के महत्व से अवगत कराया गया। इस प्रकार इकाई द्वारा मतदाताओं को विभिन्न नारों के माध्यम से आगामी लोकसभा आम चुनावों में शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया और विशेष रूप से पहली बार मतदान करने जा रहे युवा मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग अनिवार्य रूप से करने के लिए जागरूक भी किया गया। अन्त में “मेरा पहला वोट देश के लिए अभियान” के अन्तर्गत आयोजित यह मतदाता जागरूकता कार्यक्रम महाविद्यालय परिसर में वापिस आकर सम्पन्न हुआ।