राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला में ‘रन फॉर डेमोक्रेसी’ थीम पर आयोजित हुई मैराथन प्रतियोगिता

राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला में 'रन फॉर डेमोक्रेसी' थीम पर आयोजित हुई मैराथन प्रतियोगिता

अनीश बिलासपुर और ज्योति बाला ऊना ने जीती मैराथन

राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला में ‘रन फॉर डेमोक्रेसी’ थीम पर आयोजित हुई मैराथन प्रतियोगिता

जोगिन्दर नगर, 01 अप्रैल- राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला जोगिन्दर नगर के अवसर पर थीम ‘रन फॉर डेमोक्रेसी’ पर आधारित मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मैराथन प्रतियोगिता का मेला समिति अध्यक्ष एवं एसडीएम मनीश चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इस मौके पर एसडीएम ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित बनाने तथा मत के महत्व बारे जागरूक करने के लिए यह मैराथन प्रतियोगिता आयोजित की गई। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान सभी मतदाताओं से लोकतंत्र की मजबूती के अपने मत का इस्तेमाल करने का भी आह्वान किया। साथ ही युवा व नए मतदाताओं से अपनी भागीदारी सुनिश्चित बनाते हुए मतदान जागरूकता अभियान का भी हिस्सा बनने का आग्रह किया। एसडीएम ने सभी विजेता प्रतिभागियों को नकद इनामी राशि प्रदान कर पुरस्कृत किया।


राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला के अवसर पर आयोजित पुरुष वर्ग की 15 किलोमीटर तथा महिला वर्ग की 10 किलोमीटर मैराथन प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में बिलासपुर जिला के अनीश और महिला वर्ग में ऊना जिला की ज्योति बाला विजयी रही। इसके अलावा पुरुष वर्ग में मंडी जिला के राजेन्द्र कुमार व रमेश कुमार ने क्रमश: दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह महिला वर्ग में ऊना जिला की रवीना कुमारी तथा हमीरपुर जिला की शिवाली क्रमशः दूसरे व तीसरे स्थान पर रहीं। पुरूष व महिला वर्ग में पहले तीन स्थान प्राप्त करने वालों को क्रमश:71 सौ, 61 सौ तथा 51 सौ रुपये की नकद इनामी राशि प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा महिला व पुरुष वर्ग की मैराथन में अन्य दस धावक व धाविकाओं को भी एक-एक हजार रुपये की प्रोत्साहन ईनामी राशि प्रदान की गई।


इसी मैराथन प्रतियोगिता के अंडर-16 लड़कियों के वर्ग में आयोजित 6 किलोमीटर दौड़ में ऊना जिला की रितिका पहले, ऊना की ही नव्या शर्मा दूसरे तथा नेहा तीसरे स्थान पर रहीं। इन तीनों प्रतिभागियों को पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त करने पर क्रमश: 41 सौ, 31 सौ तथा 21 सौ रुपये की इनामी राशि प्रदान की गई। इसके अतिरिक्त दस अन्य धाविकाओं को भी एक-एक रूपये की सांत्वन्ना राशि प्रदान की है।
मैराथन प्रतियोगिता के अंडर-14 लडक़ों के वर्ग में आयोजित 3 किलोमीटर दौड में ऊना के अभिषेक, ऊना के ही कृष्णा व मंडी के मुकेश ने क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। इन तीनों विजेताओं को क्रमश: 41सौ, 31 सौ और 21 सौ रूपये की इनामी राशि प्रदान की। इसी वर्ग में दस अन्य धावकों को भी एक-एक हजार रुपये की इनामी राशि प्रदान की गई।
इस मौके पर तहसीलदार डॉ. मुकुल शर्मा, कोच गोपाल ठाकुर, डॉ. सुनील ठाकुर सहित खेल आयोजन समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे।