राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला को 54 लाख 54 हजार रुपये में नीलाम हुआ मेला मैदान जोगिन्दर नगर

राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला को 54 लाख 54 हजार रुपये में नीलाम हुआ मेला मैदान जोगिन्दर नगर

राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला को 54 लाख 54 हजार रुपये में नीलाम हुआ मेला मैदान जोगिन्दर नगर
जोगिन्दर नगर, 21 मार्च-एक से पांच अप्रैल तक आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला के लिए मेला ग्राउंड जोगिन्दर नगर की आज नीलामी प्रक्रिया रखी गई थी। इस नीलामी प्रक्रिया में संपूर्ण मेला ग्राउंड की नीलामी की बोली लगाई गई। नीलामी प्रक्रिया के संपन्न होने पर 54 लाख 54 हजार रुपये में मेला ग्राउंड की नीलामी हुई है। इससे पहले गत 18 मार्च को 5 लाख 75 हजार रुपये में झूला ग्राउंड की नीलामी की गई थी।  
इस बात की पुष्टि करते हुए मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर मनीश चौधरी ने बताया कि राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला आयोजन को लेकर आज मेला ग्राउंड की नीलामी रखी गई थी। उन्होंने बताया कि दोपहर तक मेला समिति द्वारा निर्धारित आधार मूल्य से अधिक सहमति नहीं बन पाने के कारण इस प्रक्रिया को दोपहर बाद तक स्थगित किया गया था। उन्होंने बताया कि दोपहर बाद निर्धारित समय के भीतर तीन बोली दाताओं ने इस नीलामी प्रक्रिया में लिखित तौर पर बोली लगाकर भाग लिया। उन्होंने बताया कि जेनिथ इवेंट्स एंड सर्विसेज ने सबसे अधिक 54 लाख 54 हजार रुपये की बोली लगाकर मेला मैदान को अपने नाम किया है।उन्होंने बताया कि मेला ग्राउंड के लिए 45 लाख रुपये का आधार मूल्य निर्धारित किया गया था।
उन्होंने बताया कि इससे पहले गत 18 मार्च को झूला ग्राउंड की नीलामी रखी गई थी। जिसमें 5 लाख 75 हजार रुपये की अधिकतम बोली लगाकर अजय बाबा ने इसे अपने नाम किया था। उन्होंने बताया कि झूले की नीलामी प्रक्रिया से मेला समिति को गत वर्ष के मुकाबले 1 लाख 25 हजार रुपये की अतिरिक्त आय प्राप्त हुई है। इस तरह मेला समिति को मेला ग्राउंड व झूले की नीलामी से कुल 60 लाख 29 हजार रुपये की आय प्राप्त हुई है।
एसडीएम ने बताया कि मेला ग्राउंड के अतिरिक्त संपर्क मार्गों की नीलामी प्रक्रिया भी की जानी शेष है। इसे भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
इस दौरान तहसीलदार डॉ. मुकुल शर्मा भी मौजूद रहे।