रोटरी क्लब में जनसहभागिता को सुनिश्चित करवाएं रोटेरियन-एनआर बरवाल‘‘

-जोगेंद्रनगर में सदस्यों की बैठक में अध्यक्ष ने पदाधिकारियों को प्रस्तावित पायलेट प्रोजेक्टों को धरातल में उतारने के जारी किए आदेश।

जोगेंद्रनगर जतिन लटावा

रोटरी क्लब जोगेंद्रनगर की बैठक में अध्यक्ष एनआर बरवाल ने इस साल के प्रस्तावित पायलेट प्रोजेक्टों को धरातल में उतारने के लिए जनसहभागिता को सुनिश्चित करवाने का आहवान किया है। रोटरी डिस्ट्रिक 3070 के पंजीकृत 39 सदस्यों को पूर्व में सौंपी गई जिम्मेवारी पर उनके दायित्व को याद दिलाते हुए कहा कि ग्रामीण लघु उद्योगों में अधिक से अधिक स्वरोजगार के आयाम स्थापित करने और स्वास्थ्य शिविरों को क्रियान्वित करने के लिए जिन पदाधिकारियों को जिम्मेवारी सौंपी गई है वह संबंधित विभाग और आम जनता से संपर्क कर इन्हंे धरातल में उतारने की जिम्मेवारी निभाएं ताकि अधिक से अधिक पात्र लोगों को रोटरी के पायलेट प्रोजेक्टों का लाभ मिल सके। रविवार को रोटरी क्लब के अध्यक्ष एनआर बरवाल, वरिष्ठ रोटेरियन अजय ठाकुर ने बताया कि बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुसार इस साल अप्रैल माह में फिर मेजर शल्य चिकित्सा शिविर

आयोजित कर जरूरतमंद परिवार के मरीजों के निःशुल्क ऑप्रेशन स्थानीय अस्पताल में होगें इसके पंजीकरण की जिम्मेवारी रोटरी के पदाधिकारियों को सौंपी जा चुकी है। भराडू स्थित रोटरी के लघु उद्योग डूना पत्तल के निर्माण में भी रोटेरियन के साथ आम जनता की सहभागिता सुनिश्चित की गई है। वहीं ढेलू में प्रस्तावित लघु उद्योग में ग्रामीणों को रोजगार दिलाने का भी निर्णय लिया गया है। बताया कि साल 2024 व 25 के नए अध्यक्ष व सचिव का चयन भी फरवरी माह के तीसरे सप्ताह में होगा। इसके लिए कुछ कर्मठ रोटेरियन के नाम भी पहुंचे हैं। बैठक में रोटरी क्लब के सचिव विनोद राठौर, सदस्य राकेश ठाकुर, मेजर जीएस बरवाल, इंजीनियर एसके ठाकुर, रामलाल वालिया, डॉ चंद्रभूषण, रणजीत कटोच, अमर सिंह जसवाल, आर के पठानिया, एसके पठानिया ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर रोटरी के सालाना प्रोजेक्टों की रूपरेखा पर अपने सुझाव दिए।