सफल हुआ गलू से भटवाड से कुफरू से मझारनू सड़क बस का ट्रायल

जोगिंदर नगर जतिन लटावा

शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस सचिन जीवन ठाकुर की उपस्थिति में गलू से भटवार कुफरू मझारनू सड़क पर बस का सफल ट्रायल किया गया। इस दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए जीवन ठाकुर ने कहा कि वह गलू की जनता को बधाई देते हैं कि उनके इस सड़क मार्ग पर बस का सफल ट्रायल हुआ और वे इस सड़क मार्ग पर जल्द ही बस की सुविधा उपलब्ध करवाने की कोशिश भी करेंगे।उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले उनका गलू आना हुआ था, तब यहां की जनता ने इस सड़क पर बस चलाने की मांग की थी।


उन्होंने कहा कि इस सड़क के बनने से जहां लोगों को अपने रोजमर्रा के कार्य करने में आसानी होगी वहीं शिक्षा प्राप्त कर रहे स्कूली बच्चों को स्कूल पहुंचने में सुविधा मिलेगी। सड़क के न होने से विद्यार्थियों को लगभग 6 किलोमीटर का सफर प्रतिदिन करना पड़ता था। वहीं मझारनू से कुफरू वाया कुंडनी सड़क के बनने से भी हजारों लोगों को फायदा मिलेगा। 6 किलोमीटर लंबी इस सड़क के बनने से लोगों का सीधा संपर्क अब उपमंडल मुख्यालय से हो पाएगा। रोजमर्रा के कार्यों के लिए लोगों को प्रतिदिन पैदल चलना पड़ता था।


उन्होंने कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री के नेतृत्व में और उनके आशीर्वाद से आज यहां पर बस का सफर ट्रायल हुआ है। हमें आज ऐसे मुख्यमंत्री मिले हैं जिन्होंने अपनी सारी जमा पूंजी प्रदेश की जनता को बाढ़ के समय मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से समर्पित कर दी। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा आनन फानन में इस सड़क के निर्माण की अनुमति तो दी गई थी परंतु इस पर बस चलाने की अनुमति नहीं मिल पाई,जिसे सही तरीके से आज पूर्ण किया गया। जीवन ठाकुर ने कहा कि स्थानीय विधायक केवल हेलीकॉप्टर में घूमने में दिलचस्पी रखते हैं जब कोरोना काल आया तो वे घर में बैठे रहे। क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति की उन्होंने मदद नहीं की