समाज को आगे बढ़ाने के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा आवश्यक – चन्द्रशेखर

धर्मपुर, 24 दिसम्बर। विधायक चन्द्रशेखर ने कहा कि मजबूत शिक्षण संस्थान तथा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा समृद्धि का स्रोत होने के साथ ही समाज को आगे बढा़ने का माध्यम भी हैं। उन्होंने शिक्षा क्षेत्र में ज्ञानधारा पब्लिक हाई स्कूल मढ़ी की अग्रणी भूमिका की सराहना की। विधायक रविवार को ज्ञानधारा पब्लिक स्कूल हाई स्कूल मढ़ी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।
विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार बच्चों की बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए कार्य कर यही है तथा इस पर सरकार का पूरा ध्यान केंद्रित है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में राजीव गांधी राजकीय डे-बोर्डिंग विद्यालय खोलने की दिशा में काम किया जा रहा है।


चन्द्रशेखर ने कहा कि प्रदेश में आज जितने भी उच्च शिक्षण संस्थान चल रहे हैं वे कांग्रेस सरकारों के कार्यकाल में ही खोले गए हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियों में भी भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हर क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा है, इसलिए जरूरी है कि विद्यार्थियों को लक्ष्य तय कर जीवन में सफलता के लिए कड़ी मेहनत करें। उन्होंने शिक्षकों व अभिभावकों से बच्चों को सही समय पर सही मार्गदर्शन प्रदान करने पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने ने आशा जताई कि साझा दृष्टिकोण से सभी मिलकर एक शिक्षित और समृद्धि युक्त समाज की दिशा में आगे बढ़ेंगे।
इस मौके विधायक ने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना की तथा ऐच्छिक निधि से 21000रू की राशि प्रदान की।
इस मौके प्रधान ग्रांम पंचायत बिंगा, तांबो देवी, विद्यार्थी, अभिभावक व अन्य उपस्थित रहे।