‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम बारे पंचायत प्रतिनिधि ग्रामीण स्तर पर करें व्यापक प्रचार-प्रसार: एसडीएम2 फरवरी को ढेलू पंचायत में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों से किया विचार विमर्श

जोगिन्दर नगर, 27 जनवरी: जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत ढेलू में आगामी 2 फरवरी को प्रदेश सरकार का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘सरकार गांव के द्वार’ के तहत शिविर का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर करेंगे। सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर एसडीएम जोगिन्दर नगर कृष्ण कुमार शर्मा ने आज ढेलू पंचायत परिसर में चिन्हित ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक आयोजित की। बैठक में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के लिए चिन्हित ग्राम पंचायतों ढेलू, टिकरू, भडयाड़ा, गलू तथा सैंथल-पड़ैन के पंचायत प्रधानों व सचिवों सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस मौके पर तहसीलदार जोगिन्दर नगर डॉ. मुकुल शर्मा, बीडीओ चौंतड़ा सरवन कुमार भी मौजूद रहे।
इस दौरान उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए एसडीएम कृष्ण कुमार शर्मा ने कहा कि सरकार गांव के द्वार हिमाचल प्रदेश सरकार का एक अहम कार्यक्रम है। जिसके तहत शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर की अध्यक्षता में आगामी 2 फरवरी को ढेलू पंचायत में शिविर का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों से इस कार्यक्रम की जानकारी ग्रामीण स्तर पर ज्यादा से ज्यादा लोगों तक प

हुंचाने का आह्वान किया है ताकि लोग इस कार्यक्रम का घर-द्वार लाभ उठा सकें।
एसडीएम ने कहा कि इस शिविर में जहां विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे तो वहीं सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए विभागीय प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस शिविर के माध्यम से लोग अपनी मांगे, सुझाव व शिकायतें रख सकते हैं तथा जन शिकायतों का मौके पर ही यथा संभव निपटारा किया जाएगा। साथ ही बताया कि इस दौरान शिक्षा मंत्री विभिन्न विभागीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ भी जन संवाद करेंगे तथा इस दौरान विशेष ग्राम सभा का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से सहयोग प्रदान करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया है। साथ ही लोगों से भी अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति सुनिश्चित बनाकर इस कार्यक्रम का लाभ उठाने को भी कहा है।


30 जनवरी को ढेलू पंचायत परिसर में आयोजित होगा प्री-‘सरकार गांव के द्वार’ कैंप का आयोजन
एसडीएम कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि आगामी 30 जनवरी को दोपहर 2 बजे से ग्राम पंचायत ढेलू के पंचायत परिसर में प्री-सरकार गांव के द्वार कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न विभागों के उपमंडल स्तरीय अधिकारी मौजूद रहेंगे। उन्होने कहा कि लोग इस दौरान अपनी विभिन्न तरह की समस्याओं व जन शिकायतों को प्रस्तुत कर सकते हैं तथा मौजूद अधिकारियों के माध्यम से इनका हरसंभव हल किया जाएगा। इसके अतिरिक्त लोग अपनी मांगे व सुझाव भी प्रस्तुत कर सकते हैं। एसडीएम ने इस प्री-सरकार गांव के द्वार कैंप का लाभ उठाने का भी आह्वान किया है ताकि उनकी जन समस्याओं का उनके घर-द्वार ही निपटारा सुनिश्चित बनाया जा सके।
बैठक में तहसीलदार जोगिन्दर नगर डॉ. मुकुल शर्मा, बीडीओ चौंतड़ा सरवन कुमार के अतिरिक्त एसईबीपीओ पंकज ठाकुर ग्राम पंचायत ढेलू, टिकरू, भडयाड़ा, गलू तथा सैंथल-पड़ैन के पंचायत प्रधानों व सचिवों सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों भी मौजूद रहे।