सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने बडाहीं में मतदाताओं को किया जागरूक

सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने बडाहीं में मतदाताओं को किया जागरूक

सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने बडाहीं में मतदाताओं को किया जागरूक

लोगों ने सैल्फी और हस्ताक्षर कर मताधिकार के प्रयोग की ली शपथ

सरकाघाट ,2 अप्रैल
आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र 35- सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र में स्वीप अभियान के तहत मतदान प्रतिशतता बढ़ाने व लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम सरकाघाट स्वाति डोगरा ने बडाहीं के मतदाताओं को जागरूक किया।
स्वाति डोगरा ने मतदान केन्द्र बडाहीं व बडाहीं-2 में पहुँचकर जहाँ मतदाताओं को मतदान के महत्व बारे में जागरूक किया गया तो वहीं मतदान में अधिक से अधिक लोगों कि भागीदारी सुनिश्चित बनाने का भी आह्वान किया गया।
उन्होंने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है तथा इसमें सभी बढ़ चढ़कर भाग लें और 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करें। उन्होंने कहा कि वोट करने से लोकतंत्र को मजबूती प्रदान होती है, इसलिए हर मतदाता को मतदान कर भारत को और अधिक मजबूत बनाना चाहिए।

इस दौरान इन मतदान केन्द्रों में स्वीप टीम द्वारा सेल्फी प्वाइंट भी लगाया गया जिसमें “मेरा वोट मेरी ताकत”, “चुनाव का पर्व देश का गर्व” विषयों पर लोगों को जागरूक किया गया। स्थानीय लोग व विशेषकर युवा सेल्फी पंवाईट को लेकर काफी उत्साहित दिखे तथा उन्होंने सेल्फी प्वाइंट के साथ फोटो खिंचवाए।

इससे पहले स्वीप टीम के द्वारा स्थानीय नागरिकों को मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने तथा नए मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज करने हेतू शपथ व हस्ताक्षर अभियान भी चलाया।
इस दौरान स्थानीय लोगों ने हस्ताक्षर कर लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा बनाए रखने, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाए रखते हुए किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना अपने मताधिकार का सही प्रयोग करने की शपथ ली।