स्वीप कार्यक्रम के अर्न्तगत वल्लभ कॉलेज मंडी में कार्यशाला आयोजित

एनएसएस स्वयंसेवकों ने मतदान जागरूकता पर किया पोस्टर निर्माण

एनएसएस शिविर में सात दिन होंगी मतदाता जागरूकता गतिविधियां

मंडी, 30 दिसम्बर। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम मंडी ओम कांत ठाकुर ने बताया सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता¬ (स्वीप) के अर्न्तगत वल्लभ कालेज मंडी की एनएसएस इकाई द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 150 से अधिक स्वयंसेवकों ने मतदाता जागरूकता पर अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान एनएसएस स्वयंसेवकों ने मतदान जागरूकता पर पोस्टर निर्माण, नारा लेखन कौशल और भाषण में भाग लिया। एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी प्रो0 सूरज मणि, प्रो0दीपाली अशोक और नोडल अधिकारी स्वीप सदर विधानसभा मंडी सुभाष चंद ने सभी एनएसएस स्वयंसेवकों विद्यार्थियों को लोकतंत्र में प्राप्त मताधिकार के बारे में जानकारी दी। उन्होंने मताधिकार का प्रयोग करके लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने के लिए प्रेरित किया।
सहायक प्रोफेसर सूरजमणि ने बताया कि एनएसएस शिविर में सात दिन एनएसएस गतिविधियों के साथ-साथ मतदाता जागरूकता गतिविधियां करवाई जाएंगी। इस दौरान युवाओं और आम जनता को वोटर कार्ड बनवाने व मतदान करने के लिए जागरूक किया जाएगा।
नोडल अधिकारी और एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी ने पिछले चुनाव रिपोर्ट में मतदाताओं की भागीदारी की समीक्षा की मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के सुझाव दिए।
कार्यक्रम में एनएसएस स्वयंसेवकों और अन्य छात्रों ने भी भाग लिया