स्वीप कार्यक्रम के तहत मेहंदी प्रतियोगिता आयोजित कर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

सरकाघाट, 13 मार्च। आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) व चुनावी साक्षरता कल्ब द्वारा शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए सरकाघाट प्रशासन द्वारा जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को 35- सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के राजकीय महाविद्यालय बल्द्वाड़ा में मतदाता जागरूकता हेतू मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मेंहदी प्रतियोगिता कार्यवाहक प्राचार्य महोदय डॉ०दायक राम जी की अध्यक्षता में करवाई गई। इस अवसर पर ‘इलेक्ट्रोरल लिट्रेसी क्लब’ के नोडल अधिकारी प्रोफेसर राजगीर की भी अहम भूमिका रही।

इस अवसर पर सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व एसडीएम सलकाघाट स्वाति डोगरा ने जानकारी देते हुए कहा कि जिन युवाओं की आयु 18 वर्ष पूरी हो चूकी है वह सभी अपना मत अवश्य बनाएं और इसके लिए बीएलओ या ईएलसी से सम्पर्क करें या आनलाईन पोर्टल के माध्यम से वोटर पंजीकरण करें ताकि युवा पीढ़ी लोकतांत्रिक प्रणाली को और मजबूती प्रदान करने में अपना योगदान दे सके।
उन्होने कहा कि स्वीप के तहत इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को लोकतंत्र में मताधिकार की अहमियत बताने तथा उन्हें इसके लिए जागरूक व प्रेरित करने का प्रयास है ताकि वे आगामी लोकसभा चुनावों में बढ़ चढ़कर मतदान करें और अपनी सौ प्रतिशत मतदान सहभागिता सुनिश्चित कर एक अच्छी और मजबूत सरकार के गठन में भागीदार बने।

उन्होंने बताया कि मेहंदी प्रतियोगिता में लगभग 25 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें बी.कॉम तृतीय वर्ष की छात्रा निकिता देवी ने प्रथम, बी.ए. प्रथम वर्ष की छात्रा तनू ने द्वितीय जबकि बी.कॉम प्रथम वर्ष की छात्रा आंचल ने तृतीय स्थान हासिल किया।