स्वीप के तहत कन्या स्कूल जोगिन्दर नगर में भाषण व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित

स्वीप के तहत कन्या स्कूल जोगिन्दर नगर में भाषण व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित

स्वीप के तहत कन्या स्कूल जोगिन्दर नगर में भाषण व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित

भाषण में वंशिका तथा पोस्टर मेकिंग में अनुष्का रही प्रथम, 1 जून को सभी से मतदान करने की अपील
जोगिंदर नगर जतिन लटावा
जोगिन्दर नगर, 07 मई: सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जोगिन्दर नगर में मतदान जागरूकता को लेकर भाषण व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. सुनील ठाकुर ने की। इस दौरान स्वीप के नोडल अधिकारी खजान सिंह ठाकुर ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला।
इस बात की पुष्टि करते हुए सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर मनीश चौधरी ने बताया कि 31-जोगिन्दर नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जोगिन्दर नगर में मतदान जागरूकता को लेकर भाषण व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
इस दौरान स्वीप टीम के सदस्यों ने स्कूली छात्राओं के माध्यम से लोगों से आगामी 1 जून को लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि चुनाव में एक-एक मत अहम होता है तथा यही मत उम्मीदवारों की हार व जीत तय करता है। ऐसे में सभी मतदाताओं से लोकतंत्र की मजबूती के लिये मतदान में अपनी भागीदारी अवश्य सुनिश्चित बनाने का भी आग्रह किया।
इस बीच स्कूली विद्यार्थियों ने समूहगान के माध्यम से भी मतदान जागरूकता संदेश दिया।

भाषण में वंशिका तथा पोस्टर मेकिंग में अनुष्का रही प्रथम

स्वीप के तहत मतदान जागरूकता को लेकर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में स्कूल की छात्रा वंशिका ठाकुर पहले, आयुषी दूसरे तथा पायल तीसरे स्थान पर रहीं। इसी तरह पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में अनुष्का प्रथम, अंशिका द्वितीय तथा ऐशना ने तृतीय स्थान पर प्राप्त किया।
पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाली प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।