1-5 अप्रैल तक आयोजित होगा जोगिन्दर नगर का राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला

शामिल होने के लिए देवी-देवताओं को भेजा जाएगा निमंत्रण, चार सांस्कृतिक संध्याएं भी होंगी आयोजित

जोगिंदर नगर जतिन लटावा

जोगिन्दर नगर, 28 फरवरी- जोगिन्दर नगर का राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेला 1 से 5 अप्रैल तक पूरे धार्मिक श्रद्धा व रीति रिवाज के साथ मनाया जाएगा। प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी मेले में शामिल होने के लिये देवी देवताओं को निमंत्रण दिया जाएगा। मेले के दौरान चार सांस्कृतिक संध्याएं भी आयोजित की जाएंगी। बैठक में गत वर्ष आयोजित मेले का आय व्यय का विवरण भी रखा गया।
मेले के सफल आयोजन को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर मनीश चौधरी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी पूरे धार्मिक श्रद्धा व उल्लास के साथ जोगिन्दर नगर के राज्य स्तरीय लघु शिवरात्रि मेले का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेला समिति की ओर से देवी-देवताओं को मेले में शामिल होने के लिये निमंत्रण दिया जाएगा। मेले के दौरान कुल चार सांस्कृतिक संध्याएं भी आयोजित की जाएंगी। इस दौरान उन्होंने गत वर्ष आयोजित मेले के आय व्यय का विवरण भी रखा।


उन्होने बताया कि पूर्व की भांति मेले के दौरान खेल-कूद, छिंज सहित स्कूली बच्चों के लिये विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा यदि पर्याप्त विज्ञापन प्राप्त होते हैं तो मेले की स्मारिका का भी प्रकाशन किया जाएगा।
एसडीएम ने मेले के दौरान समुचित साफ-सफाई व्यवस्था बनाये रखने के लिये नगर परिषद को आवश्यक दिशा निर्देश दिये जबकि पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिये जल शक्ति विभाग को भी उचित दिशा निर्देश दिये। इसके अलावा मेले के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित बनाने तथा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए भी संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों से मेले के सफल आयोजन के लिये अपना पूरा सहयोग प्रदान करने का भी आह्वान किया।
बैठक में मेला समिति से जुड़े विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी सदस्य मौजूद रहे।